कश्मीरी युवाओं के लिए महबूबा ने दिया healing touch नीति पर जोर

Wednesday, Apr 26, 2017 - 12:18 AM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर में खराब हो रहे हालातों पर चर्चा के लिए सीएम महबूबा ने उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक में हीलिंग टच नीति पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हिंसा के चक्र में फंसे हुए हमारे युवाओं को हीलिंग टच की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भटके हुए युवाओं को काउंसलिंग की जरूरत है ओर सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिए कि जो स्थिति है उसक कानून व्यवस्था के नजरिये से देखने की वजाय युवाओं को जोडऩे का प्रयास करें। कश्मीर हिंसा के मद्देनजर आज यूनिफाइड कमांड की बैठक बुलाई गई थी।


सीएम ने कहा कि,युवा दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हिंसा के चक्र में फंस गए हैं और उनको जीतने का एकमात्र रास्ता हीलिंग टच ही है।बैठक में डिप्टी सीएम निर्मल सिंह और राज्य सरकार के उच्च अधिकारी, सेना एवं पैरा मिल्ट्री फोर्स के अधिकारी शामिल थे। सूत्रों के अनुसार सीएम ने सुरक्षाबलों से यह भी कहा कि वे माहौल खराब करने वालों के साथ सख्ती से पेश्स आ सकते हैं पर इसके सकारातमक परिणाम होने चाहिएं और कानून व्यवस्था भी बनी रहनी चाहिए।


उन्होंने बैठक में कहा कि युवाओं के अविभावकों को विश्वास में लेना बहुत जरूरी है। अगर किसी युवा के खिलाफ शिकायत है तो उसके कार्यों के लिए परिवार को दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए।

 

Advertising