पीडीपी की साख बचाने में जुट गई महबूबा

Tuesday, Dec 11, 2018 - 11:53 AM (IST)

श्रीनगर : पिछले काफी समय से अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद द्वारा बनाई गई पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पी.डी.पी.) पार्टी से वरिष्ठ नेताओं द्वारा इस्तीफे दिए जाने की घोषणाओं के बाद अब पी.डी.पी. अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पार्टी की साख बचाने में जुट गई हैं। इसी सिलसिले में महबूबा ने नाराज लोकसभा सदस्य मुजफ्फर हुसैन बेग सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं संग बैठक करके पार्टी की साख बचाने की कोशिश की। पीडीपी ने इस बैठक के शीघ्र बाद ट्वीट भी किया। 


यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब पी.डी.पी. बगावत से जूझ रही है, उसके पूर्व तीन विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है तथा ताजा विधानसभा चुनाव से पहले और नेताओं के पार्टी छोडऩे की आशंका है। राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा 21 नवंबर को विधानमंडल के निचले सदन को भंग किये जाने के कारण इस चुनाव की जरुरत उत्पन्न हुई है। इमरान अंसारी, उनके चाचा आबिद अंसारी और पूर्व वित्त मंत्री हसीब द्राबू ने विधानसभा भंग होने के बाद पी.डी.पी. से इस्तीफा दे दिया। सूत्रों के अनुसार हाल ही में पार्टी छोडऩे वाले हसीब द्राबु और इमरान अंसारी भी बैठक में शामिल रहे। वहीं, महबूबा मुफ्ती की मौजूदगी में नाराज बेग ने खुलकर कई आरोप लगाए। उन्होने पार्टी के शीर्ष नेताओं के खिलाफ खुलकर अपनी बात रखी। साथ ही इसमें सुधार का भी सुझाव दिया। 


सूत्रों के अनुसार बेग द्वारा हाल ही में पार्टी के खिलाफ विद्रोह किए जाने के बाद महबूबा चुनौती का सामना कर रही है।  महबूबा ने पार्टी को और मजबूत बनाने के लिए उनके सहयोग की मांग की और आश्वासन दिया कि सभी नाराज नेताओं की चिंताओ को दूर किया जाएगा।  

Monika Jamwal

Advertising