महबूबा ने यूथ फेस्टिवल में एकता की भावना पैदा करने पर दिया जोर

Wednesday, Sep 06, 2017 - 08:00 PM (IST)

श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज राज्य के युवाओं के बीच एकता की भावना पैदा करने के लिए युवा के बीच अधिक बातचीत और फेस्विल आयेजित करने पर बल दिया। उन्होंने युवाओं के बीच अधिक खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए आधारभूत संरचना बढ़ाने का भी निर्देश दिया। आज यहां जम्मू एवं कश्मीर राज्य खेल परिषद की 56 वीं बैठक की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री ने युवाओं के बीच खेल पेशेवर प्रतिभाओं को और अधिक पेशेवर तरीके से विकसित करने के लिए कहा, जिसके लिए उन्होंने अपने सभी समर्थन की परिषद को आश्वासन दिया। उन्होंने अधिक अंतर-गांव, अंतर जिला और अंतर-सहारा प्रशिक्षण कार्यक्रमों पर जोर दिया, जिससे युवा एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझ सके।


उन्होंने युवाओं के बीच खेल प्रतियोगिता को प्रेरित करने के लिए जिला स्तर पर टीमों के गठन का भी सुझाव दिया। महबूबा मुफ्ती ने खेल परिषद के अधिकारियों से खेल संबंधी विषयों की पहचान करने के लिए कहा था, जिसमें राज्य के युवा अन्य राज्यों से अपने समकक्षों का नेतृत्व कर सकते हैं और दुनिया के खेल के क्षेत्र में जगह बना सकते हैं।
मुख्य मंत्री, जो परिषद के अध्यक्ष भी हैं, ने खेल गतिविधियों को काम के घंटे से अधिक करने पर जोर दिया और संबंधित एजेंसियों को स्टैडिया पर शाम और खेल के दिनों में आकर्षण प्रदान करने के लिए कहा।

 

Advertising