इमरान खान की तारीफ  में महबूबा ने कढ़े कसीदे, राममंदिर को लेकर बरसीं केंद्र पर

Monday, Feb 11, 2019 - 11:46 AM (IST)

श्रीनगर : पूर्व मुख्यमंत्री और पी.डी.पी. प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने एक वन क्षेत्र का नाम गुरूनानक देव जी पर रखने के लिए कदम उठाने को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ  की लेकिन केंद्र पर यह कहते हुए नाराजगी जाहिर की कि उसकी प्राथमकिता प्राचीन शहरों के नाम बदलना और अयोध्या में राम मंदिर बनाना प्रतीत होती है। महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया ‘समय कैसे बदलता है’।  महबूबा ने आगे कहा कि केंद्र की शीर्ष प्राथमिकता ऐतिहासिक शहरों का नाम बदलना और राम मंदिर का निर्माण प्रतीत होती है। वहीं दूसरी ओर, यह देखना दिल को छू जाता है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने बालोकी वन क्षेत्र का नाम गुरूनानक जी पर रखने और उनके नाम पर एक विश्वविद्यालय बनाने के लिए कदम उठाए हैं।


महबूबा, इमरान खान की इस घोषणा पर प्रतिक्रिया दे रही थीं कि वह एक वन क्षेत्र का नाम सिख पंथ के संस्थापक गुरूनानक देव जी पर रखने के लिए कदम उठा रहे हैं।    
इमरान ने एक समारोह में कहा था ‘बालोकी वन क्षेत्र और ननकाना साहिब में एक नए विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी और इसका नाम बाबा गुरू नानक के नाम पर रखा जाएगा। पाकिस्तान सभी नागरिकों का है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि गुरूनानक जी की 550वीं जयंती के लिए सिख श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम हो।

Monika Jamwal

Advertising