महबूबा मुफ्ती ने कहा, इस बार हुआ युद्ध तो सबकुछ हो जाएगा खत्म

Saturday, Mar 31, 2018 - 09:50 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर मोदी सरकार से पाकिस्तान के साथ बातचीत कर समाधान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस बार युद्ध हुआ तो सबकुछ खत्म हो जाएगा। पिछले कुछ दिनों से सीमा पार से लगातार गोलीबारी की जा रही है और पाक समर्थित आतंकी घटनाएं भी बढ़ी हैं। आतंकियों ने शनिवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मोहम्मद अशरफ नाम के एक आम नागरिक पर हमला किया।

युद्ध हुआ तो सबकुछ हो जाएगा खत्म
जम्मू कश्मीर की सीएम कई बार पाकिस्तान के साथ बातचीत कर समस्याओं को सुलझाने की बात कह चुकी हैं। वहीं भारत की ओर से पाकिस्तान को साफ कर दिया गया है कि आतंकवाद और बातचीत दोनों साथ-साथ नहीं हो सकती। पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वहीं मुफ्ती ने कहा कि "मैं प्रधानमंत्री मोदी से अपील करती हूं कि वह पाकिस्तान से बातचीत करें, जैसे अटल बिहारी बाजपेयी जी ने की थी"। उन्होंने कहा कि इस बात में कोई दोराय नहीं है कि न तो भारत और न ही पाकिस्तान इस वक्त युद्ध की स्थिति में हैं। इसको लेकर दोनों को बखूबी मालूम है और इस बार युद्ध हुआ तो कुछ नहीं बचेगा दोनों देश युद्ध में सबकुछ गवा देंगे।

कश्मीरी पंडितों को वापस आने को कहा
कश्मीरी पंडितों पर बोलते हुए महबूबा ने कहा कि उन्हें कश्मीर में वापस आना चाहिए, उनकी आने वाली पीढ़ी को देखना चाहिए कि वह कहां से ताल्लुक रखते हैं। जम्मू कश्मीर सरकार उनके लिए सारी व्यवस्था करेगी। उन्होंने कहा पहले जो कुछ हुआ, वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था, लेकिन अब हमें आगे बढ़ना होगा और हमारी सरकार इसके लिए प्रयास कर रही है। 

Yaspal

Advertising