महबूबा मुफ्ती ने रमजान के महीने में सैन्य कार्रवाई पर रोक लगाने की उठाई मांग

Saturday, May 04, 2019 - 08:05 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर सीजफायर की मांग की है। उन्होंने कहा कि रमजान आने वाले हैं। इन दिनों में लोग दिन-रात इबादत करते हैं और मस्जिद जाते हैं। मैं भारत सरकार के अपील करती हूं कि पिछले साल रमजान की तरह इस बार भी युद्ध विराम की घोषणा की जाए।

मुफ्ती ने कहा कि सर्च ऑपरेशन और सैन्य कार्रवाई पर इस पाक महीने में रोक लगा दी जाए, ताकि जम्मू-कश्मीर की आवाम कम से कम एक रमजान का महीना सुकून से गुजार सके। इसके अलावा पीडीपी नेता महबूना ने आतंकी संगठनों से भी अपील की है। उन्होंने कहा कि मैं आतंकी सगंठनों से अपील करती हूं कि रमजान का महीना अल्लाह की इबादत करने का होता है, लिहाजा उन्हें इस पाक महीने में किसी भी तरह की हिंसक गतिविधि से बचना चाहिए।


बता दें कि साल 2018 में रमजान के महीने में राज्य सरकार के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने जम्म-कश्मीर में सीजफायर की घोषणा की थी, जिसके बाद आतंकी संगठन घाटी में फिर से सक्रिय हो गए और कई लोगों को मौत के नींद सुला दिया था। इस घटना के बाद केंद्र सरकार की विपक्ष ने आलोचना भी की थी। उल्लेखनीय है कि सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन ऑल आउट चलाया हुआ है।


 

 

Yaspal

Advertising