पाक लौट रहे नवाज-मरियम शरीफ और महबूबा की मोदी सरकार को धमकी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Jul 13, 2018 - 07:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महबूबा की मोदी सरकार को धमकी से लेकर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के पाकिस्तान लौटने तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

LIVE UPDATES: नवाज-मरियम शरीफ की फ्लाइट दो घंटे लेट, एयरपोर्ट पर ही होंगे गिरफ्तार
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ अपनी बेटी मरियम के साथ पाकिस्तान लौट रहे हैं। पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट 'डॉन' के मुताबिक उनकी फ्लाइट दो घंटे लेट हो गई है। उन्‍हें पाकिस्‍तान पहुंचने में रात हो जाएगी। खबरों के अनुसार  नवाज़ और मरियम को एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार किया जाएगा। 

महबूबा की मोदी सरकार को धमकी, PDP को तोड़ा तो पैदा होंगे कई सलाउद्दीन
 जम्मू-कश्मीर में भाजपा-पीडीपी गठबंधन टूटने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पहली बार मोदी सरकार के खिलाफ कड़े तेवर दिखाए हैं। महबूबा ने मोदी सरकार को धमकी देते हुए कहा कि भाजपा जोड़-तोड़ की राजनीति न करे वर्मा परिणाम अच्छे नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा पीडीपी को तोड़ने से बाज नहीं आई तो 90 जैसे हालात होंगे। उन्होंने कहा कि अगर बार-बार उन्हें उकसाया गया तो कई और सलाउद्दीन पैदा होंगे।

J&K: अनंतनाग में CRPF दल पर हमला करके फरार हुए आतंकी, 2 जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए जबकि एक अन्य जवान घायल हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया अनंतनाग जिले के अछाबल चौक में कानून व्यवस्था की ड्यूटी पर लगे सीआरपीएफ के एक दल पर आतंकियों ने गोलीबारी की और फरार हो गए। इसमें तीन जवान घायल हो गए।

21 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, देशभर में NDRF के 4500 कर्मी तैनात
गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान समते 21 राज्यों में  भारी बारिश के चलते अलर्ट किया गया है। आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के करीब 4500 कर्मियों वाली लगभग 100 टीमों को देशभर में 71 स्थानों पर बाढ़ एवं भारी वर्षा से निपटने के लिए तैनात किया गया है।

2019 लोकसभा चुनाव में देश में सवा करोड़ नए वोटर!
देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान करीब सवा 6 करोड़ नए वोटर अहम भूमिका अदा करेंगे। चुनाव आयोग के पिछले 5 साल के आंकड़ों के मुताबिक देश में हर साल औसतन 1 करोड़ 26 लाख के करीब नए वोटर जुड़ रहे हैं। इस लिहाज से अगले साल लोकसभा चुनाव तक पिछले चुनाव के मुकाबले करीब सवा 6 करोड़ नए वोटर जुड़ चुके होंगे। 

पाक आने से पहले बोले नवाज, यहां की नस्ल के लिए दे रहा हूं कुर्बानी(video)
भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को सजा सुनाए जाने के बाद पाकिस्तान की राजनीति में भूचाल आ गया है। एक तरफ जहां शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) ने 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनाव में मरियम नवाज की जगह 2 अन्य उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है। 

गणतंत्र दिवस पर चीफ गेस्ट हो सकते हैं ट्रंप, भारत ने भेजा न्यौता
भारत ने साल 2019 में गणतंत्र दिवस समारोह के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बतौर मुख्य अतिथि के लिए न्यौता भेजा है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक ट्रंप को इसी साल अप्रैल में न्यौता भेजा गया था। हालांकि अभी अमेरिकी सरकार की ओर से इस पर कोई जवाब नहीं आया है लेकिन अगर ट्रंप यह निमंत्रण स्वीकार कर लेते हैं तो मोदी सरकार के लिए विदेश नीति के लिहाज से ये एक बड़ी सफलता होगी। बता दें कि इससे पहले साल 2015 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा गणतंत्र दिवस पर चीफ गेस्ट थे।

IDBI बैंक अधिकारियों ने सोमवार से 6 दिन की हड़ताल की चेतावनी दी
 आईडीबीआई बैंक के अधिकारियों ने एलआईसी द्वारा बैंक के प्रस्तावित अधिग्रहण तथा वेतन संबंधी मुद्दों को लेकर सोमवार से 6 दिन की हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। आईडीबीआई बैंक ने नियामकीय सूचना में कहा, ‘‘बैंक को अधिकारियों के एक तबके से नोटिस मिला है। नोटिस में 16 जुलाई 2018 से 21 जुलाई 2018 तक हड़ताल पर जाने की बात कही गई है।’’

सहारा की ऐंबी वैली को नहीं मिला कोई खरीददार, नीलामी रुकी
सहारा समूह की ऐंबी वैली स्थित संपत्तियों का कोई भी खरीदार नहीं है। बॉम्बे हाई कोर्ट के ऑफिशल लिक्विडिटेर ने सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच को यह जानकारी दी। लिक्विडिटेर ने कहा कि ऐंबी वैली का कोई भी खरीदार नहीं है और नीलामी असफल साबित हुई है। 

कोहली-रोहित की जोड़ी ने सहवाग और सचिन को छोड़ा पीछे
इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में हिटमैन रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। दोनों ही खिलाड़ियों ने मैच में कमाल की बल्लेबाजी की और भारत की झोली में जीत डाली। रोहित ने जहां शतक ठोका तो वहीं कोहली ने भी 75 रनों की मैच विजयी पारी खेली। इन दोनों ने 167 रनों की साझेदारी करके वीरेंद्र सहवाग और मास्टर ब्लास्टर की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया है। 

मैदान पर गिरते ही ट्रोल हो गए चहल, लोगों ने किया नेमार को याद
ट्रेंट ब्रिज में खेले गए भारत और इंग्लैंड के बीच पहले वनडे के दौरान एक ऐसा वाक्या देखने को मिला, जिससे एक भारतीय खिलाड़ी ट्रोल हो गया। दरअसल, मैच के दौरान स्पिनर युजवेंद्र चहल गिर गए और फिर उसके बाद वह अपने मुंह के बल मैदान पर लेट गए। तब उनका हाथ घुटनों पर था और चेहरे पर स्माइल। बिल्कुल ऐसा ही दृश्य हमें फीफा विश्वकप 2018 में देखने को मिला, जब ब्राजील के स्ट्राइकर नेमार मैदान पर गिरे थे। इसके बाद लोग ट्विटर पर चहल को ट्रोल करना शुरू हो गए। यूजर्स ने लिखा, भाई ये क्रिकेट है। तो एक ने लिखा, नेमार आॅफ क्रिकेट। इतना ही नहीं आॅस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने दोनों की इंस्टाग्राम पर स्टोरी भी डाल दी।

विश्व जूनियर एथलेटिक्स में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी हिमा दास
हिमा दास ने इतिहास रचते हुए आईएएएफ विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप के महिला 400 मीटर फाइनल में खिताब के साथ विश्व स्तर पर स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बनी। खिताब की प्रबल दावेदार 18 साल की हिमा दास ने 51.46 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता जिसके बाद भारतीय खेमे ने जबर्दस्त जश्न मनाया। वह हालांकि 51 .13 सेकेंड के अपने निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से पीछे रही। 

मस्कुलर बॉडी के साथ रणवीर सिंह ने जिम के बाहर करवाया डैशिंग फोटोशूट, सामने आई तस्वीरें
बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह जल्द ही फिल्म 'सिंबा' में नजर आने वाले हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म में वह एक करप्ट पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। फिल्म में अपने किरदार को लेकर उन्होंने  काफी मसल्स बनाए।

फिल्म 'सूरमा' देखने के बाद स्टार्स ने दिया ऐसा रिएक्शन, ट्वीट कर की दिलजीत दोसांझ की तारीफ
एक्टर दिलीजीत दोसांझ की फिल्म 'सूरमा' आज रिलीज हो गई है। फिल्म में उनके अलावा तापसी पन्नू और अंगद बेदी मुख्य भूमिका में हैं। फैंस इस फिल्म को पसंद कर रहे हैं। फिल्म रिलीज से पहले 'सूरमा' के निर्माताओं ने मुंबई में स्पेशल स्क्रीनिंग रखी। स्क्रीनिंग में खई बड़े सितारे नजर आए।

Kundli Tv- शनि की साढ़ेसाती के प्रभाव को कम करेंगे ये उपाय
शनि देव संतुलन और न्याय प्रिय ग्रह है। अनुचित काम करने वालों तथा बेईमान लोगों को शनि देव पीड़ित करतें हैं। ईमानदार एवं परिश्रमी लोगों को पुरस्कृत भी करतें हैं। जन्म-कुंडली में शनि को मात्र तीन स्थानों तृतीय, षष्टम एवं एकादशी पर ही शुभ माना जाता है। मान्यता के अनुसार जब शनि जन्म कालीन चंद्र से द्वादश, प्रथम एवं दूसरे स्थान पर आता है तो इसे शनि की ‘‘साढ़ेसाती’’ के नाम से जाना जाता है। 
 

Anil dev

Advertising