राडर वाले बयान पर बोली महबूबा- हार के डर से बौखला गए हैं PM मोदी

Sunday, May 12, 2019 - 06:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर दिये गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिमाग में दूसरा कार्यकाल नहीं जीत पाने का डर मंडरा रहा है, जिसके कारण उसने अपनी ताकिर्क शक्ति खो दी है। 


महबूबा ने मोदी के बयान पर तंज कसा कि उन्होंने वायु सेना के अधिकारियों के सुझावों की अनदेखी की, जिसके कारण बालाकोट एयर स्ट्राइक विफल हो गया। यह सर्वविदित है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक अपने लक्ष्य को साधन में असफल हो गया। क्या प्रधानमंत्री के खराब मौसम में एयर स्ट्राइक नहीं करने के वायु सेना के अधिकारियों के सुझाव की अनदेखी करने के कारण यह असफल हुआ? बादल से ढकने वाला तर्क बेहद लज्जाजनक है। इससे मुझे याद आता है कि राहुल गांधी को पप्पू कहकर क्यों हंसी उड़ाई जाती है? 


महबूबा ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि मुझे बालाकोट एयर स्ट्राइक की सच्चाई पर सवाल उठाने के कारण तीखी आलोचनाएं झेलनी पड़ी लेकिन बादलों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री को पाकिस्तानी मीडिया और पत्रकारों द्वारा ट्रोल किया जाना बेहत शर्मनाक है। भाजपा के दिमाग में दूसरा कार्यकाल नहीं जीत पाने का डर मंडरा रहा है, जिसके कारण उसने अपनी ताकिर्क शक्ति खो दी है। 


उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक राष्ट्रीय न्यूज चैनल को दिये गये साक्षात्कार में बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर कहा था कि मौसम अचानक खराब हो गया, बादल थे और बहुत बारिश हुई थी। हमारे मन में संदेह था कि क्या बादल के दौरान हम जा सकते हैं। समीक्षा के दौरान (बालाकोट योजना) विशेषज्ञों ने कहा कि यदि हम तारीख बदल दें, तो क्या होगा? मेरे मन में दो विषय थे, एक गोपनीयता थी और दूसरा, मैंने कहा कि मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो विज्ञान जानता हो। मैंने कहा कि इतने अधिक बादल हैं और बारिश हो ही है, तो इसका एक लाभ भी है। हम राडार से बच सकते हैं? सभी बड़े उलझन में थे कि क्या करें? अंतत: मैंने कहा कि बादल हैं ... चलो आगे बढ़ते हैं। 

vasudha

Advertising