महबूबा ने उर्स शाह-ए-हमदान पर लोगों को बधाई दी

Monday, Aug 28, 2017 - 07:20 PM (IST)

श्रीनगर : मुख्यमंत्री, महबूबा मुफ्ती ने हजरत मीर सईद अली हमदानी (आरए), जिन्हें लोकप्रिय रूप से शाह-ए-हमदान कहा जाता है, के वार्शिक उर्स पर राज्य के लोगों को बधाई दी है। अपने शुभकामना संदेश में, मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग हजरत शाह-ए-हमदान (आरए) के बहुत अधिक ऋणी है, क्योंकि उन्होंने शिक्षा, सामाजिक और अन्य मानवीय सेवाओं के माध्यम से धर्म के मार्ग का मार्गदर्शन दिया। उन्होंने कहा कि राज्य के लोग सम्मानित संत के आभारी भी है जो अपने शिष्यों के माध्यम से कई व्यवसाय, हस्तशिल्प, भोजन और संस्कृति लाए थे, जो बाद में राज्य व इसके लोगों के लिए एक विषेशता बन गए।


महबूबा मुफ्ती ने आशा व्यक्त की कि वार्षिक उर्स राज्य के लोगों के बीच समृद्धि, कल्याण और सौहार्द लाएगा। इस बीच, मुख्यमंत्री ने खानकाही मोला, श्रीनगर में हजरत शाह-ए-हमदान (आरए) की दरगाह का दौरा किया और वहां माथ टेका।  उन्होंने शाब ख्वानी, सामूहिक प्रार्थना आदि सहित वार्षिक उर्स के लिए व्यवस्था की समीक्षा की। उसने श्रद्धालुओं के साथ बातचीत भी की और उनकी प्रतिक्रिया मांगी। महबूब मुफ्ती, जो वक्फ बोर्ड की अध्यक्ष भी हैं, ने दरगाह के विस्तार के लिए किए गए उपायों का जायजा लिया। उन्होंने विस्तार योजना के तहत तैार किए जाने वाले ढांचे को पूरा करने का निर्देश दिया।

उन्होंने सुखदायक माहौल देने के लिए दरगाह के बीच में फव्वारे के संचालन और रंगीन रोशनी की स्थापना के लिए का भी निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने झेलम नदी के तटों के सुशोभिकरण का भी निर्देश दिया।

 

Advertising