कश्मीर के हालात पर महबूबा ने की राजनाथ से चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 08:09 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर में हिंसा की ताजा घटनाओं के बीच मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और राज्य के सुरक्षा हालात एवं स्थिति सामान्य करने के तरीकों पर उनके साथ चर्चा की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह बैठक 20 मिनट तक चली। दोनों नेताओं ने समाज के विभिन्न तबकों के साथ बातचीत के लिए केंद्र के प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा द्वारा उठाए गए कदमों पर भी चर्चा की। गृह मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति और घाटी में शांति बहाली के लिए उठाए गए कदमों के बारे में गृहमंत्री को जानकारी दी।


पाकिस्तान से लगी सीमा पर मौजूद हालात पर भी चर्चा हुई, जहां अक्सर ही घुसपैठ की कोशिशें होती हैं और सीमा पार से गोलीबारी होती है। कठुआ सामूहिक बलात्कार घटना की सी.बी.आई जांच की बढ़ती मांग और आतंकी हिंसा एवं सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के मद्देनजर यह बैठक हुई।


एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सीमा पार से अक्सर ही गोलीबारी का सामना करने वाले नागरिकों की दशा में सुधार करने और प्रधानमंत्री के डेवलपमेंट पैकेज के क्रियान्वयन के बारे में भी उन्होंने चर्चा की। गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में आतंकवादियों की हिंसा में तेजी आई है। महबूबा अपना दिल्ली दौरा बीच में छोडक़र ही कश्मीर वापिस लौट आई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News