कांग्रेस संसदीय दल की बैठक आज (पढ़ें 1 जून की खास खबरें)

Saturday, Jun 01, 2019 - 05:37 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): कांग्रेस के नवनिर्वाचित लोकसभा सांसदों की पहली बैठक आज होगी, जिसमें कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) का नेता चुने जाने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि अभी सीपीपी की अध्यक्षता सोनिया गांधी कर रही हैं और पार्टी के सभी 52 लोकसभा सांसद बैठक में मौजूद रहेंगे। इस बैठक में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य भी हिस्सा लेंगे।

अमित शाह आज संभालेंगे गृह मंत्री का पदभार
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और गांधी नगर से लोकसभा सांसद अमित शाह आज गृह मंत्री का पदभार संभालेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सभी मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया, जिसके बाद अधिकतर मंत्रियों ने अपने पदभार संभाल लिए हैं।

राजनाथ सिंह आज लेंगे रक्षा मंत्री का पदभार
मोदी सरकार 2.0 में रक्षा मंत्री बनाए गए राजनाथ सिंह आज अपना पदभार ग्रहण करेंगे। इससे पहले वह इंडिया गेट के पास बनी राष्ट्रीय युद्ध स्मारक जाएंगे। यहां वह शहीदों को नमन करने के बाद रक्षा मंत्रालय जाकर पदभार ग्रहण करेंगे।

शरद पवार पार्टी नेताओं के साथ करेंगे बैठक
राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार आज पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान लोकसभा चुनाव में हुई हार को लेकर समीक्षा हो सकती है। बता दें कि महाराष्ट्र में एनसीपी को 5 सीटों पर जीत मिली है।

आज से बिना हेलमेट नहीं मिलेगा पेट्रोल
गौतमबुद्ध नगर जिले में आज से दो पहिया वाहन चालकों को बिना हेलमेट के नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा के पेट्रोल पंपो पर ईंधन नहीं मिलेगा। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं में जनहानि को रोकने के उद्देश्य से एक जून से दोपहिया चलाने वालों के लिए ‘हेलमेट नहीं तो ईंधन नहीं' फॉर्मूला लागू किया गया है। 

खेल
क्रिकेट : न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका (विश्वकप-2019)

क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान (विश्वकप-2019)
टैनिस : फ्रैंच ओपन टैनिस टूर्नामैंट-2019

 

Yaspal

Advertising