‘शिवभक्त’ राहुल भगवान राम पर अपनी स्थिति स्पष्ट करें: मीनाक्षी लेखी

Saturday, Dec 02, 2017 - 08:35 PM (IST)

वडोदरा : भाजपा की लोकसभा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के इस दावे पर सवाल उठाया कि वह एक ‘‘शिवभक्त’’ हैं और उनसे कहा कि वह भगवान राम पर अपना रुख स्पष्ट करें। मीनाक्षी ने कहा कि कांग्रेस नीत संप्रग सरकार ने 2007 में उ‘चतम न्यायालय में रामसेतु मामले में दायर एक हलफनामे में भगवान राम के अस्तित्व से इनकार किया था।

नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी ने कहा कि गांधी को भगवान शिव का भक्त होने का दावा करने से पहले भगवान राम के अस्तित्व को स्वीकार करना चाहिए। वकील एवं राजनीतिज्ञ मीनाक्षी ने कहा, ‘‘भगवान राम पर राहुल गांधी का रुख क्या है क्योंकि संप्रग सरकार ने रामसेतु को लेकर उ‘चतम न्यायालय में दायर एक हलफनामे में भगवान राम के अस्तित्व से इनकार किया था जो कि एक परम शिव भक्त हैं?’’

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू द्वारा सोमनाथ मंदिर के पुर्निनर्माण पर कथित आपत्ति के संबंध में नेहरू गांधी परिवार के अतीत पर सवाल उठाया। उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार के उ‘च मूल्य की नोटबंदी के निर्णय की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह जनधन योजना के तहत गरीबों के लिए 27 करोड़ बैंक खाते खोले जाने के बाद किया गया।

Advertising