ऑपरेशन करवाने के बाद भी 12 साल तक नहीं मिली दर्द से राहत, महिला ने एक्स-रे करवाया तो उड़ गए होश

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 07:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सिक्किम के गंगटोक से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां डॉक्टरों ने 12 साल पहले एक महिला के अपेंडिक्स ऑपरेशन के दौरान गलती से उसके पेट में सर्जिकल कैंची छोड़ दी थी। महिला को लगातार पेट में दर्द की शिकायत थी, जिसे वह सालों तक झेलती रही। आखिरकार इस महीने के शुरुआत में, एक्स-रे के जरिए इसका खुलासा हुआ और तुरंत सर्जरी करके कैंची को निकाला गया।

अपेंडिक्स की सर्जरी कराई थी
45 वर्षीय महिला ने 2012 में गंगटोक के सर थुटोब नामग्याल मेमोरियल (एसटीएनएम) अस्पताल में अपेंडिक्स की सर्जरी कराई थी। ऑपरेशन के बाद से ही महिला के पेट में दर्द की समस्या बनी रही। दर्द से निजात पाने के लिए उसने कई डॉक्टरों से सलाह ली, लेकिन किसी को भी दर्द की असल वजह का पता नहीं चल पाया।

कई दवाइयां लीं, लेकिन दर्द बार-बार वापस आता रहा
महिला के पति ने बताया कि इतने सालों तक उन्होंने कई दवाइयां लीं, लेकिन दर्द बार-बार वापस आता रहा। आखिरकार 8 अक्टूबर को एसटीएनएम अस्पताल में जब महिला का एक्स-रे किया गया, तो यह चौंकाने वाला खुलासा हुआ कि उसके पेट में सर्जिकल कैंची रह गई है, जो 2012 के ऑपरेशन के दौरान ही छूटी थी।

पुलिस ने मामले में जांच शुरू की
डॉक्टरों की एक टीम ने तुरंत सर्जरी कर कैंची को निकाला। फिलहाल महिला की हालत स्थिर बताई जा रही है, और वह अस्पताल में ठीक हो रही है। इस घटना के बाद सिक्किम में लोगों में आक्रोश फैल गया है, और अस्पताल प्रशासन से जवाबदेही की मांग की जा रही है। पुलिस ने अब इस मामले में जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News