ऑफ द रिकार्ड: अकबर पर बढ़ी BJP में कलह

Saturday, Oct 20, 2018 - 09:18 AM (IST)

नई दिल्ली: मी टू में फंसे विदेश राज्य मंत्री के इस्तीफे के बाद भाजपा में उनको लेकर कलह मच गई है। कुछ नेताओं का मानना है कि उनसे राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा लिया जाए और उन्हें तब तक पार्टी का कोई काम न सौंपा जाए जब तक मामले में वह पूरी तरह से निर्दोष हो न निकलें। एक वरिष्ठ महिला मंत्री ने शिकायत की है कि उन्हें अकबर के साथ काम करने में काफी असहजता महसूस होती है। यहां तक कि उनके साथ बैठक दौरान बैठने में भी हिचक लगती है। 



यही नहीं, पार्टी नेतृत्व भी इस बात को लेकर असमंजस में है कि उनकी राज्यसभा सदस्यता  का क्या किया जाए और वर्तमान परिस्थितियों में उनका इस्तेमाल कैसे किया जाए। हरसिमरत कौर, मेनका गांधी व स्मृति ईरानी पहले ही खुलकर अकबर के विरोध में आ गई हैं। हालांकि इस मामले में सुषमा स्वराज व निर्मला सीतारमण ने चुप्पी साधना ही बेहतर समझा। 



बावजूद इसके ये दोनों तब तक उनके साथ काम करने में असहज महसूस करेंगी जब तक उन्हें न्यायालय से क्लीन चिट न मिल जाए। अकबर हालांकि मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य हैं, बावजूद इसके वह वहां चुनाव दौरान प्रचार भी नहीं कर पाएंगे। यह हो सकता है कि पार्टी उन्हें पर्दे के पीछे रखकर इस्तेमाल करे। उन पर काफी दबाव है कि वह तब तक पार्टी से दूरी बनाए रखें जब तक वह निर्दोष साबित नहीं हो जाते। 

Anil dev

Advertising