MCD Election Result: सुकमा हमले के कारण जीत का जश्न नहीं मनाएगी BJP

Wednesday, Apr 26, 2017 - 03:43 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव पर नतीजे आ गए हैं। भाजपा ने इसमें बढ़त बनाई हुई है। भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि भाजपा सुकमा हमले के कारण जीत का जश्न नहीं मनाएगी। उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सकारात्मक राजनीति करने का अनुरोध करते हुए कहा कि यदि उन्हें कोई शिकायत है तो वह मिल-बैठकर उसका समाधान करना चाहते हैं। तिवारी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तीन नगर निगम चुनाव में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत से स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली की जनता ने नकारात्मक राजनीति को नकार दिया है और वह विकास चाहती है। उन्होंने कहा कि जनता ने जो जनादेश दिया है वह उसका सम्मान करते हैं। इस जीत से उनकी जिम्मेदारी और बढ़ गई है।

तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार चुनी हुई सरकार है और उससे अपेक्षा की जाती है कि वह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की समस्याओं को दूर करे तथा नगर निगमों के साथ मिलकर काम करे। दिल्ली सरकार को कोई शिकायत है तो वह आपस में बैठकर उसका समाधान करना चाहते हैं। केन्द्र और राज्य के बीच टकराव ठीक नहीं है। तिवारी ने कहा कि हाऊस टैक्स माफ करने की घोषणा कर चुनाव मैदान में उतरी आप को नकारे जाने से साफ हो गया है कि यहां के लोग सुविधाएं चाहते हैं लेकिन मुफ्त में कुछ नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि दिल्ली के चुनाव परिणाम को प्रांत, जाति, धर्म और वर्ग में बांटकर नहीं देखा जाना चाहिये बल्कि यह दो करोड़ लोगों के परिवार की जीत है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली का हजारों साल का इतिहास है और यहां के हरेक वर्ग के लोगों ने भाजपा के पक्ष में वोट दिया है। यह उनके लिए भावनात्मक दिन है जो चुनाव प्रचार के दिनों में लोगों के मिल रहे जन समर्थन की याद ताजा कराता है।

Advertising