MCD चुनाव : आमने-सामने होंगे केजरीवाल और नीतीश कुमार!

Tuesday, Feb 28, 2017 - 01:57 PM (IST)

नई दिल्ली: कभी एक-दूसरे के लिए खुलकर समर्थन में आने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अब आपस में मुद्दों पर भिड़ते नजर आएंगे। दिल्ली के नेब सराय में हाल ही में आयोजित एक समारोह के दौरान नीतीश कुमार ने इसकी झलक दे दी थी। इस समारोह में वह अनाधिकृत कालोनियों के बहाने आम आदमी पार्टी पर हमलावर दिखे थे तो वहीं दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग उठाते हुए भाजपा को भी कठघरे में खड़ा कर दिया था। नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल यूनाइटेड (जदयू) MCD चुनाव में मजबूती के साथ लडऩे का दावा कर रही है। दिल्ली में रह रहे पूर्वाचल वासियों की तादाद को देखते हुए जदयू ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा को यहां की जिम्मेदारी सौंपी है। भाजपा ने भी सांसद और भोजपुरी फिल्म स्टार मनोज तिवारी को अपना प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। 

टिकट नहीं मिलने से नाराज नेता छोड़ रहे हैं ‘आप’ का साथ
बीते रविवार को टिकट नहीं मिलने से नाराज आम आदमी पार्टी (आप) की पूर्वांचल शक्ति प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव विनोद झा और जिला सचिव प्रवीण कुमार सहित कई अन्य नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ जदयू का दामन थाम लिया। अपनी नई पारी की शुरुआत करते हुए इन्होंने  ‘आप’ पर टिकट बंटवारे में पूर्वांचल के लोगों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया। 

अनाधिकृत कॉलोनियों को मुद्दा बनाएगी जदयू
जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने बताया कि जब हम दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनियों में जाते हैं तो वहां के हालात अत्यंत दयनीय दिखते हैं। इनसे कहीं अच्छे हालात में बिहार और यूपी के सुदूर गांवों में रहने वाले लोग रहते हैं। जदयू महासचिव ने कहा कि एमसीडी चुनाव में उनकी पार्टी सभी 272 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिसमें सर्वाधिक हिस्सेदारी पूर्वांचल के लोगों की होगी।  उन्होंने कहा कि लोग बिहार को बीमारू बताते थे लेकिन सुधार की सबसे अधिक जरूरत दिल्ली को है।  

Advertising