मायावती का छत्तीसगढ़ दौरा आज, करेंगी चुनावी शंखनाद (पढ़ें 13 अक्टूबर की खास खबरें)

Saturday, Oct 13, 2018 - 05:39 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधरः आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगते ही राजनीतिक दलों में प्रत्याशियों के चयन के लिए कवायद शुरू कर दिया है। ऐसे में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी छत्तीसगढ़ आ चुके हैं। अब बसपा के सुप्रीमो बहन मायावती 13 अक्टूबर को चुनावी रैली को धार देने विरोधियों को ताकत का एहसास कराने बिलासपुर दौरे पर अाएंगी। यहां वह जेसीसीजे और बीएसपी के संयुक्त सम्मेलन में शामिल होने आएंगी। बिलासपुर में पहली बार जेसीसीजे और बीएसपी का ज्वॉइंट ऐतिहासिक सम्मेलन होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मायावती और अजीत जोगी संयुक्त रैली करेंगे। 

राष्ट्रीय-
जम्मू -कश्मीर में तीसरे चरण के नगर निकाय चुनाव आज 


जम्मू -कश्मीर में तीसरे चरण के नगर निकाय चुनाव के लिए अाज मतदान होगा। घाटी में शनिवार को जिन 44 वार्डों में वोटिंग होगी, उनमें से 20 शहर के व्यापारिक क्षेत्र में आते हैं। राज्य में तीसरे चरण में 207 वार्डों में मतदान का प्रोग्राम है लेकिन 100 वार्डों में ही वोटिंग होगी। 

आज बेंगलुरु में राफेल सौदे के विरोध में रोड शो करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज कर्नाटक दौरे पर रहेंगे। राफेल के मुद्दे को लेकर लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हो रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अब राफेल को बेरोजगारी से जोड़ दिया है। राहुल गांधी HAL के कर्मचारियों को लेकर आज कर्नाटक के बेंगलुरु में कैंडल मार्च निकालेंगे। राहुल का यह कैंडल मार्च कर्नाटक कांग्रेस के दफ्तर से HAL के ऑफिस तक रहेगा। 

दिल्ली में अाज से हाई सिक्‍योरिटी नंबर प्लेट अनिवार्य 

अगर आप लोगों ने अभी तक अपनी गाड़ी की नंबर प्‍लेट को अभी तक हाई सिक्‍योरिटी नंबर प्‍लेट में तब्‍दील नहीं किया है तो आपको दिल्‍ली की सड़कों पर कार चलाने में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है। दिल्‍ली में अाज से सभी गाड़ियों के लिए हाई सिक्‍यॉरिटी नंबर प्‍लेट को अनिवार्य का दिया गया है। दिल्‍ली के रजिस्‍ट्रेशन वाली जिन कारों पर हाई सिक्‍यॉरिटी नंबर प्‍लेट नहीं मिलेगी, उन कार के मालिकों पर 500 रुपये का जुर्माना लग सकता है और उन्‍हें कम से कम 3 महीने के लिए जेल भी जाना पड़ सकता है।  

अमित शाह छत्तीसगढ़ में कार्यकर्ताओं से करेंगे सीधा संवाद 
विधानसभा चुनाव के लिए अब गिनती के दिन बच गए है ऐसे में प्रदेशभर की नजरें उत्तरी क्षेत्र की 14 विधानसभा सीटों पर आ कर टिकी हुई हैं। जिसे कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। जिसके चलते बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज छतीसगढ़ के दौरे पर आएंगे।  आज वह बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद कर के यहां के लोगों की मंशा जानकर कार्यकर्ताओं को मंत्र देंगे। बता दें शाह का अंबिकापुर में दूसरी बार दौरा है।

पंजाब- 
आज अमृतसर में विश्व फूड फेस्टिवल और विरासती रसोई सम्मेलन
 

अमृतसर में विश्व फूड फेस्टिवल और विरासती रसोई सम्मेलन की शुरुआत स्थानीय निकाय और पर्यटन मंत्री पंजाब नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से 12 अक्तूबर को की गई। यह सम्मेलन 12 अक्तूबर से 14 अक्टूबर तक चलेगा, जिसमें दुनिया के 70 देशों के विशेष पकवानों को शामिल किया गया है। 

खेल
अाज होने वाले मुकाबले 

क्रिकेट: भारत बनाम वेस्टइंडीज (दूसरा टैस्ट, दूसरा दिन)
क्रिकेट: इंग्लैंड बनाम श्रीलंका (दूसरा वन डे)
फुटबाल : भारत बनाम चीन (मैत्रीपूर्ण मैच)
(प्रो कबड्डी लीग-2018): हरियाणा बनाम यू.पी.


 

Pardeep

Advertising