मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को दिया झटका, BSP के कॉर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी पद से हटाए गए

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 05:37 AM (IST)

नेशनल डेस्कः बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी कॉर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी पद से हटा दिया है। BSP प्रमुख ने खुद सोशल मीडिया एक्स के माध्यम से इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता आने तक फिलहाल उन्हें इन दोनों जिम्मेदारियों से अलग रखा जाएगा।

मायावती ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर के आत्मसम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेन्ट है जिसके लिए कांशीराम जी व मैंने खुद भी अपनी पूरी जिन्दगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है।


पिछले साल घोषित किया था उत्तराधिकारी
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की पिछले साल दिसंबर में हुई बैठक में मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था। मायावती ने भरी सभा में ऐलान किया कि बीएसपी में उनके उत्तराधिकारी आकाश आनंद होंगे। 28 साल के आकाश आनंद ने लंदन से एमबीए में मास्टर्स डिग्री हासिल की है। 2017 में मायावती ने आकाश को सहारनपुर की जनसभा में सबसे पहले लांच किया था जहां वह पहली बार मायावती के साथ मंच पर दिखाई दिए थे।

बता दें कि हाल ही में आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश में सरकार को आतंकवादियों की सरकार बताया था। इसके बाद आकाश आनंद के खिलाफ कई मामले दर्ज हुए। बीएसपी ने तुरंत आकाश आनंद की रैलियों और जनसभाओं को कैंसिल कर दिया। मुकदमा दर्ज होने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि मायावती कहीं ना कहीं अपने भतीजे को कानूनी कार्रवाई से बचा रही हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News