हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द करने पर मैक्स हेल्थकेयर ने फैसले को बताया कठोर

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 08:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मैक्स अस्पताल ने कहा कि उसके शालीमार बाग स्थित अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने का फैसला ‘‘कठोर’’ और ‘‘अनुचित’’ है और इससे मरीजों के इलाज के अवसर सीमित होंगे। मैक्स हेल्थकेयर अस्पताल समूह के अधिकारियों ने एक बयान जारी किया जिसे दिल्ली सरकार द्वारा उनका लाइसेंस रद्द करने के कुछ घंटे बाद जारी किया गया।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें अपनी बात रखने का पर्याप्त अवसर नहीं दिया गया।’’  बयान में कहा गया, ‘‘हमें मैक्स अस्पताल, शालीमार बाग का लाइसेंस रद्द करने का नोटिस मिला है। हमारा मजबूती से मानना है कि यह फैसला कठोर है।’’ अस्पताल के अधिकारियों ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि अगर यह फैसले को लेकर व्यक्तिगत भूल भी है तो अस्पताल को जिम्मेदार ठहराना अनुचित है और इससे मरीजों के इलाज के अवसर सीमित होंगे। यह राष्ट्रीय राजधानी में अस्पताल सुविधा में कटौती भी करेगा।’’

दिल्ली सरकार ने डाक्टरों द्वारा जीवित बच्चे को मृत घोषित करने के मामले में कथित चिकित्सकीय लापरवाही पर इस अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर दिया। अस्पताल ने बयान में कहा कि हम हमारे सामने उपलब्ध सभी विकल्प खोजेंगे। हम अपनी क्षमताओं के अनुसार सर्वश्रेष्ठ तरीके से मरीजों की देखभाल, क्लीनिकल एवं सेवा उत्कृष्टता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के साथ खड़े हैं।

केजरीवाल ने किया ट्वीट
केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा, हम निजी अस्पतालों के दैनिक कामकाज में दखल देने की इच्छा नहीं रखते हैं। हालांकि, किसी भी अस्पताल द्वारा खुली लूट या आपराधिक लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम इस तरह के मामलों में कठोरतम कार्रवाई करने से नहीं हिचकिचाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News