Mata Vaishno Devi जाने वाले हो जाए अलर्ट, भारी बारिश के बीच इस मार्ग को किया बंद, हेलीकॉप्टर से भी यात्रा हुई बधित

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2024 - 02:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: माता वैष्णों देवी जाने वाले भक्तों के लिए एक जरूरी खबर सामने आई है। अगर आप भी जुलाई महीने में माता के दरबार जाने का प्लान कर रहे है तो थोड़ा अलर्ट रहना पड़ेगा। दरअसल, बिते दिन भारी बारिश से हिमकोटी क्षेत्र में जगह-जगह पहाड़ों से पत्थर गिरने से मां वैष्णो देवी का बैटरी कार मार्ग रात को बंद कर दिया गया।

118 आरसीसी के ऑफिसर कमांडिंग ने कहा कि अभी इसमें और समय लग सकता है, लेकिन कितना समय लगेगा यह उन्होंने नहीं बताया। बारिश होने से पहाड़ से मलबा अधिक गिरा है। इसके अलावा माता वैष्णो देवी में लगातार चार दिनों से हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सके। बारिश से बैटरी कार मार्ग पर हिमकोटी क्षेत्र में जगह जगह पहाड़ों से पत्थर मार्ग पर गिरने लगे जिससे रास्ता बंद कर दिया गया है। कई जगहों पर पानी जमा होने की कीचड़ हो गया। एहतियात के तौर पर श्राइन बोर्ड ने मार्ग को रात आठ बजे बंद कर दिया।

बता दें कि जम्मू में मानसून के दस्तक देने से तापमान श्रीनगर के बराबर पहुंच गया है।  जम्मू का अधिकतम तापमान 34.3 और श्रीनगर का तापमान 34.2 डिग्री रहा।  मौसम विभाग ने शनिवार को कश्मीर में अधिकांश इलाकों में सामान्य से भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं, कठुआ के पहाड़ी क्षेत्रों, उधमपुर, रियासी, पुंछ, राजौरी आदि क्षेत्रों में तेज बारिश से नदी-नालों का जलस्तर बढ़ गया है। करीब दो घंटे तक बारिश हुई।
 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News