माता वैष्णो देवी में ताजा बर्फबारी, देखें भवन का अद्भुत नजारा (Video)

Tuesday, Jan 21, 2020 - 01:10 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में ताजा बर्फबारी के बाद माता वैष्णो देवी मंदिर बर्फ की सफेद चादर से ढक गया है। वैष्णो देवी भवन के आसपास की त्रिकुटा की पहाड़ियों और मंदिर जाने वाले रास्ते पर भारी बर्फ की चादर बिछ गई है। वैष्णो देवी मंदिर के मुख्य भवन के आसपास हुई बर्फबारी के कारण यहां तापमान में गिरावट देखने को मिली है। 

जम्मू-कश्मीर सहित कटड़ा में पड़ रही ठंड के बीच श्रद्धालु बड़ी संख्या में वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन के लिए जा रहे हैं। बता दें कि कटड़ा के त्रिकुटा पर्वत पर स्थित वैष्णो देवी मंदिर को प्रदेश सहित उत्तर भारत के प्रमुख देवस्थानों में से एक माना जाता है। वहीं मंदिर प्रशासन की मानें तो कड़ाके की ठंड के बीच मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

वैष्णो देवी मंदिर के आसपास हो रही बर्फबारी के बीच भले ही श्रद्धालुओं को थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ रहा हो, लेकिन ठंड के बीच भी सीआरपीएफ के तमाम जवान श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा के लिए अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद हैं। वहीं जवानों की सुविधा के लिए मंदिर परिसर में हीटर लगाए गए हैं, जिससे कि इन्हें ड्यूटी में परेशानी ना हो।

rajesh kumar

Advertising