मसूद अजहर को आज वैश्विक आतंकी घोषित कर सकता है यूएन (पढ़ें 13 मार्च की खास खबरें)

Wednesday, Mar 13, 2019 - 05:01 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): आतंकी मसूद अजहर के संगठन जैश-ए-मोहम्मद को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के लिए आज यूनाइटेड नेशन की बैठक होगी। इसको लेकर विदेश सचिव विजय गोखले मंगलवार को यूएन में भारत का पक्ष रखने के लिए रवाना जेनेवा रवाना हो गए हैं। बता दें कि पुलवामा हमले के बाद सभी ब्रिटेन, फ्रांस और रूस ने मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए यूएन में प्रस्ताव दिया है।

राहुल गांधी कन्याकुमारी में जनसभा को करेंगे संबोधित
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन आज कन्याकुमारी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि तमिलनाडु में कांग्रेस और डीएमके साथ-साथ चुनाव लड़ रही हैं। सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत अंतिम चरण में है। बता दें कि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान रविवार को कर दिया है।

माल्या की संपत्ति जब्त करने को लेकर आज होगी सुनवाई
माल्या की संपत्ति जब्त करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट आज ईडी की अर्जी पर सुनवाई करेगा। बता दें कि विजय माल्या पर बैंकों के 13 हजार करोड़ रुपये लेकर भागने का आरोप है और उसके प्रत्यपर्ण को लेकर भारत सरकार लगातार कोशिश कर रही है।

राम माधव त्रिपुरा दौरे पर
भारतीय जनता पार्टी के महासचिव राम माधव आज त्रिपुरा के दौरे पर रहेंगे। वह इस दौरान लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे, साथ ही वह कई कार्यक्रमों में शिकरत करेंगे। बता दें कि त्रिपुरा में भाजपा ने पिछले साल अपने दम पर सरकार बनाई है।

खेल
क्रिकेट: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (5वां वनडे)

क्रिकेट: सीनियर महिला ट्वंटी-20 लीग-2019
बॉस्केटबॉल: एन.बी.ए. बॉस्केटबाल लीग-2018/19

Yaspal

Advertising