मारुति सुजुकी ने रिकॉल कीं 16 हजार से अधिक गाड़ियां, फ्यूल पंप मोटर में खराबी के कारण कंपनी ने लिया फैसला

Saturday, Mar 23, 2024 - 11:41 AM (IST)

ऑटो डेस्क. मारुति सुजुकी इंडिया ने Wagon R और Baleno की 16,000 से अधिक गाड़ियों को रिकॉल किया है। इन दोनों गाड़ियों में फ्यूल पंप की मोटर में गड़बड़ी की जानकारी मिलने के बाद यह फैसला किया गया। कंपनी ने बताया है कि इस गड़बड़ी के कारण गाड़ी स्‍टार्ट करने में परेशानी आ सकती है।


मारुति सुजुकी इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि वह ईंधन पंप मोटर के एक हिस्से में संभावित खराबी को ठीक करने के लिए बलेनो और वैगनआर मॉडलों की 16,000 से अधिक इकाइयों को वापस मंगा रही है। कंपनी ने 30 जुलाई 2019 और एक नवंबर 2019 के बीच बनाई गई बलेनो की 11,851 गाड़ियां और वैगनआर की 4,190 गाडियां वापिस बुलाई हैं।


कंपनी ने आगे कहा- इन गाड़ियों के ईंधन पंप मोटर के एक हिस्से में संभावित खराबी है। इससे दुर्लभ मामले में इंजन रुक सकता है या इंजन शुरू होने में समस्या हो सकती है। प्रभावित वाहन मालिकों को उचित समय में हिस्से को मुफ्त में बदलने के लिए उनसे मारुति सुजुकी के अधिकृत डीलर वर्कशॉप द्वारा संपर्क किया जाएगा। यह हाल के समय में मारुति का सबसे बड़ा रिकॉल है। पिछले साल जुलाई में मारुति ने S-Presso और Eeco मॉडल की 87,599 गाड़ियां वापस मंगाई थीं। इन गाड़ियों स्टीयरिंग टाई रॉड में गड़बड़ी थी।

Parminder Kaur

Advertising