83वें स्थापना दिवस पर सीआरपीएफ ने शहीद के परिजनों को किया सम्मानित

Tuesday, Jul 27, 2021 - 03:44 PM (IST)

साम्बा : केन्द्रिय रिजर्व पुलिस बल की 38वीं बटालियन के कमाण्डेन्ट धीरेन्द्र वर्मा की उपस्थिति में आज बल का 83वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर बटालियन मुख्यालय स्मैलपुर (बड़़ी-ब्राहमणा) में ध्वजारोहण किया गया व सलामी ली गई। अधिकारियों एवं कार्मिकों को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के स्थापना दिवस की शुभकामनाएँ दी गई तथा मिठाई वितरण किया गया।

 

स्थापना दिवस के अवसर पर पौधारोपण भी किया गया तथा बल के सिपाही शहीद नरेश कुमार जो 197 बटालियन, के.रि.पु.बल, झारखण्ड में तैनाती के दौरान दिनांक 24/12/2010 को शहीद हुए थे, के शहीद स्मारक पर व शहीद ब्रिगेडियर राजिन्द्र सिंह के स्मारक पर जाकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया व श्रद्धांजलि अर्पित की गई। साथ ही शहीद के परिवारजनों से मुलाकात कर उनकी कुशल क्षेम पूछी गई। शहीद के परिवारजन अपने बीच केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों एवं कार्मिकों को पाकर काफी खुश हुए और गौरवान्वित महसूस कर रहे थे। साथ ही सम्बन्धित स्कूल के अध्यापकों ने भी शहीद नरेश कुमार को स्मरण एवं सम्मान दिए जाने पर 38 बटालियन का धन्यवाद किया। इस अवसर पर 38 बटालियन द्वितीय कमान अधिकारी देवेन्द्र सिंह, उप कमाण्डेन्ट एच.एल. वैरवा, अधीनस्थ अधिकारी तथा कार्मिकों ने हिस्सा लिया ।

 

समारोह में सिपाही शहीद नरेश कुमार के पिता श्री केवल कृष्ण, स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमति बेला शर्मा, वरिष्ठ लेक्चरर लोकसेवक, विद्यालय के अन्य अध्यापकगण एवं विद्यार्थी तथा स्थानीय पंच प्रेम चंद, ग्रामीण विकास कमेटी के सदस्य चंचल सिंह भी उपस्थित हुए।

Monika Jamwal

Advertising