कठुआ स्टेडियम में आठवी पुलिस martyrs cricket प्रतियोगिता का आगाज

Wednesday, Dec 19, 2018 - 07:38 PM (IST)

 कठुआ : जिला स्पोट्र्स स्टेडियम मेें बुधवार को आठवीं पुलिस मार्टियर्स जार्थ जोन क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज हो गय। स्टेडियम में आयोजित उद्घाटन समारोह में आई.जी.पी. जम्मू जोन डॉ एस.डी. सिंह जम्वाल ने विधिवत तरीके से इसका उद्घाटन किया। उनके साथ डी.आई.जी. विवेक गुप्ता भी मौजूद रहे। उद्घाटन से पहले उन्होंने शहीदों की गैलरी में जाकर वहां दीप प्रज्ज्वलित करते हुए शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर शहीदों के परिजनों को भी विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था। जिन्होंने भी नम आंखों से वीर जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। कई बुजुर्ग माताएं भी अपने शहीद बेटों को श्रद्धांजलि देते हुए टूट गई और फफक कर रोने लगीं। महिला पुलिस कर्मियों ने भी नम आंखों से उन्हें संभाला।

इसके बाद रंगारंग प्रस्तुतियों का आयोजन किया गया जिसमें युवाओं ने प्रस्तुतियां देकर समां बांधा दिया। बाद में आई.जी. डॉ जम्वाल ने अन्य अधिकारियों और आयोजन कमेटियों के सदस्यों के साथ मिलकर खिलाडिय़ों से परिचय किया और हवा में गुब्बारे छोड़ इस प्रतियोगिता का आगाज करवाया। आई.जी. ने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से एक तरह से युवाओं को खेलों की ओर अग्रसर किया जा सकता है। बाद में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि देश एवं रियासत में आतंकवाद का सामना राज्य पुलिस भी कर रही है। उन्होंने कहा कि आई.बी. या फिर एल.ओ.सी. पर संभावित घुसपैठ के प्रयासों संबंधी सवाल के जबाव में कहा कि इस तरह की किसी भी स्थिति से पुलिस निपटने को तैयार है। इस मौके पर उद्योगपति देवेंद्र वर्मा, आयोजन कमेटी के प्रधान रविंद्र सलाथिया, राकेश सुंबडिया, हरिश अंदोत्रा, नगर परिषद प्रधान नरेश शर्मा, प्रेम डोगरा , सोहन लाल, सरदार खान के अलावा अन्य भी मौजूद रहे। 

 


साबी क्रिकेट क्लब को एक रन से मिली जीत 
कठुआ : पुलिस मार्टियर्स क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले मैच में साबी क्रिकेट क्लब होशियारपुर ने जीत दर्ज करवाते हुए बढ़त हासिल की है। साबी क्लब ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। विक्की इलेवन पठानकोट ने गेंदबाजी करते हुए प्रतिद्वंद्वि टीम को निर्धारित 20 ओवर में 113 रनों पर ही टिका दिया। बल्लेबाज अभिमन्यु ने 46 और जीतू ने 15 रन टीम के लिए बनाए जबकि विक्की इलेवन के गेंदबाजों में वरुण खन्ना ने तीन जबकि गुरप्रीत और कृष्णा ने दो-दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विक्की इलेवन की टीम के बल्लेबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। टीम के बल्लेबाज रोहन ने 36 अ ौर प्रिंस ने 22 रन बनाए जबकि टीम जीत हासिल करने से चूक गई। एक रन से साबी क्लब ने मैच जीत लिया। इस टीम के गेंदबाजों में विशाल ने तीन अ ौर सैनी व रजत ने दो-दो विकेट क्रमश: हासिल की। मैन आफ द मैच अभिमन्यु को दिया गया। 
  

Monika Jamwal

Advertising