'मोदी जी हर हाल में जीत कर आना'... शहीद संतोष बाबू की पत्नी ने पीएम से की अपील

Friday, Jul 03, 2020 - 02:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प के कुछ दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र ने लेह पहुंचकर सेना के जवानों का हौंसला अफजाई किया। जहां एक और उनके इस दौरे से सेेना का जोश हाई दिखा तो वहीं चीन से लोहा लेते शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्नी ने भी पीएम मोदी से खास अपील की। 

शहीद संतोष बाबू की पत्नी ने एक चैनेल से बातचीत करते हुए कहा कि उनके पति का बलिदान व्यर्थ नहीं जाना चाहिए। पीएम मोदी के लेह जाने से सेना को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैं मोदीजी को कहना चाहूंगी कि हमें हर हाल में जीत कर ही आना है। बता दें कि पीएम मोदी ने आज अचानक लेह पहुंचकर सभी को चौंका दिया। उनके साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत भी मौजूद रहे। 

गौरतलब है कि लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात को भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें  कर्नल संतोष बाबू समेत भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। संतोष बाबू चीनी पक्ष से हुई बातचीत का नेतृत्व कर रहे थे, लेकिन देर रात हुई हिंसा में वह शहीद हो गए। 16 बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग ऑफ‍िसर रहे कर्नल संतोष के साथ उस रात 19 और जवानों ने शहादत दी थी। इन सभी ने अपनी जान न्‍योछावर कर दी मगर चीन को भीतर घुसने नहीं दिया।

vasudha

Advertising