डिप्टी कलेक्टर बनीं शहीद कर्नल संतोष बाबू की पत्नी, KCR ने सौंपा नियुक्ति पत्र

Thursday, Jul 23, 2020 - 06:15 AM (IST)

हैदराबादः तेलंगाना सरकार ने गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ पिछले महीने हिंसक झड़प में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्नी को बुधवार को डिप्टी कलेक्टर नियुक्त किए जाने का पत्र सौंपा। साथ ही, उन्हें शहर में एक आवासीय भूखंड भी सौंपा। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है,‘‘राज्य सरकार ने भारत-चीन सीमा पर हाल ही में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्नी संतोषी को डिप्टी कलेक्टर नियुक्त किया है।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को प्रगति भवन में उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपा। ’’ 

विज्ञप्ति के मुताबिक राव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे संतोषी को हैदराबाद और इसके आसपास के इलाकों में ही नियुक्त करें। उन्होंने अपनी सचिव स्मिता सभरवाल को संतोषी की तब तक मदद करने को कहा, जब तक वह पूरा प्रशिक्षण नहीं प्राप्त कर लेती हैं। राव ने प्रगति भवन में संतोषी के परिवार के 20 सदस्यों के साथ दोपहर का भोजन भी किया। प्रगति भवन मुख्यमंत्री का अस्थायी कार्यालय-सह- आधिकारिक आवास है। राव ने उन्हें भरोसा दिलाया कि सरकार हमेशा ही कर्नल संतोष बाबू के परिवार के साथ खड़ी रहेगी। 

इससे पहले, हैदराबाद जिलाधिकारी स्वेता मोहंती और सत्तारूढ़ टीआरएस विधायक जी किशोर कुमार ने संतोषी को पॉश बंजारा हिल में 711 यार्ड वर्ग का भूखंड आवंटन से जुड़ा दस्तावेज भी सौंपा। संतोषी ने मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी को मदद के लिये धन्यवाद दिया। उल्लेखनीय है कि 39 वर्षीय कर्नल भारतीय थल सेना के उन 20 कर्मियों में शामिल थे, जो 15 जून को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद हो गए थे।

 


 

Pardeep

Advertising