शहीद औरंगजेब हत्याकांड : सेना कर रही तीन जवानों से पूछताछ, हो सकता है बड़ा खुलासा

Wednesday, Feb 06, 2019 - 04:18 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के जवान औरंगजेब की हुई हत्या के मामले में पुलिस ने तीन जवानों को हिरासत में लिया है। खबरों के मुताबिक जिन तीन जवानों से पुलिस पूछताछ कर रही है, उन्होंने आतंकियों के लिए मुखबिरी की थी। फिलहाल अभी तक इस मामले को लेकर किसी भी अधिकारी ने पुष्टि नहीं की है। अगर नजर डालें तो आतंकियों के लिए सेना के जवानों की मुखबिरी का यह अपने आप में ऐसा पहला मामला है।


पिछले साल जून महीने में भारतीय सेना के जवान औरंगजेब की हुई हत्या के मामले में सेना तीन जवानों से पूछताछ कर रही है। उस वक्त यह अंदाजा लगाया गया था कि जब वह ईद मनाने के लिए अपने घर प्राइवेट वाहन से जा रहे थे तो पुलवामा में उनका अपहरण करके आतंकियों ने हत्या कर दी। फिर सेना और पुलिस की टीम को गोलियों से छलनी उसका शव मिला था। उनके सिर और गर्दन पर गोली मारी गई थी। औरंगजेब की ही रेजिमेंट 44.आरआर के तीन जवानों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जांच में सामने आया था कि शायद इन्होंने ही औरंगजेब की गतिविधियों के बारे में जानकारी लीक की थी। औरंगजेब को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित भी किया गया है।


 
शहीद औरंगजेब का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी दिखा था। आतंकियों ने औरंगजब की हत्या करने से पहले उसका एक वीडियो बनाया था, जिसमें उससे उस एनकाउंटर से जुड़ी जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहे थे, जिसका वह हिस्सा थे। बता दें कि औरंगजेब उस एनकाउंटर अभियान का हिस्सा थे, जिसमें आतंकी समीर टाइगर को मारा गया था और उस ऑपरेशन को अंजाम दिया था। औरंगजेब का जो वीडियो जारी किया गया, वह 1.15 मिनट था। आतंकी वीडियो में यह पूछने की कोशिश कर रहे हैं कि ऑपरेशन समीर टाइगर एनकाउंटर मिशन में उनका क्या रोल था। वीडियो में औरंगजबे ब्लू जींस और टीशर्ट में दिखे।

Monika Jamwal

Advertising