95 दिन बाद आज उदय होगा मंगल, प्रापर्टी कारोबार के लिए अच्छा

Monday, Oct 14, 2019 - 09:29 AM (IST)


शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जालन्धर (नरेश): ज्योतिष में बल और पराक्रम का कार्य ग्रह मंगल 14 अक्तूबर करीब साढ़े 5 बजे उदय हो जाएगा। मंगल इस समय बुध की राशि कन्या से गोचर कर रहे हैं और 11 जून से अस्त स्थिति में हैं। मंगल के 95 दिन बाद उदय होने से न सिर्फ प्रॉपर्टी के कारोबार में तेजी के आसार बनेंगे बल्कि इससे मेष व वृश्चिक राशि के जातकों को भी खास लाभ हो सकता है। हालांकि मंगल के उदय होने का पूरा लाभ 10 नवम्बर के बाद मंगल के गोचर के साथ मिलेगा। 10 नवम्बर के बाद मंगल तुला राशि से गोचर करेंगे और तुला राशि में 15 डिग्री गोचर करने के बाद अपनी राशि की तरफ जा रहा मंगल  जातकों के लिए ज्यादा लाभकारी होगा। 

17 डिग्री पर अस्त होता है मंगल
जब भी कोई ग्रह सूर्य के साथ एक राशि में आ जाता है तो सूर्य के करीब आने पर अस्त हो जाता है और अपनी क्षमता खो देता है। ज्योतिष में मात्र मंगल ऐसा ग्रह है जो सूर्य के 17 डिग्री के भीतर आने पर अस्त हो जाता है यानी मंगल सूर्य के दोनों तरफ 17 डिग्री आने पर मंगल अस्त हो जाता है। चन्द्रमा सूर्य के 12 डिग्री,  बुद्ध 14 डिग्री, शुक्र 10 डिग्री और शनि 15 डिग्री के दायरे में आने से अस्त होता है। 

मंगल मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी हैं और जब राशि का स्वामी अस्त हो जाता है तो जातकों को शारीरिक परेशानी के अलावा अन्य कई तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है लेकिन अब मंगल के उदय के साथ ही इन दोनों राशियों के जातकों के लिए स्थिति पहले से बेहतर हो जाएगी और मेष और वृश्चिक राशि के जातक ज्यादा उत्साह के साथ काम करेंगे। -पं. रजिन्द्र बिट्टू, जालन्धर।


 

Niyati Bhandari

Advertising