चलती ट्रेन में हमसफर बना यह कपल, देखें अनोखी शादी की तस्वीरें

Thursday, Mar 01, 2018 - 07:09 PM (IST)

नई दिल्ली: हर किसी का सपना होता है कि उनकी शादी दुनिया में सबसे अलग हो। यूपी के एक कपल का भी अनोखी शादी का सपना पूरा हो गया। यह जोड़ा फूलों से सजी एक ट्रेन में पवित्र बंधन में बंध गए। इस विवाह को आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने विधिवत सम्पन्न कराया। 

आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक रविशंकर की संस्था की ओर से जारी एक वीडियो संदेश में कहा गया कि फार्मासिस्ट सचिन कुमार एवं कर विभाग की कर्मचारी ज्योत्सना सिंह पटेल कल उत्तर प्रदेश के गोरखपुर एवं लखनऊ के आस पास परिणय सूत्र में बंधे। इसमें  लिखा गया कि विवाह का यह बेहद आसान तरीका है। मैं हर किसी को यह संदेश देना चाहता हूं कि विवाह बहुत साधारण तरीके से होना चाहिए और लोगों को इसके लिये कर्ज लेने या लाखों रुपये खर्च करने की कोई जरूरत नहीं है।

उत्तर प्रदेश के कौशांबी स्थित उधनी खुर्द गांव के रहने वाले कुमार राज्य के भदोही में काम करते हैं जबकि ज्योत्सना केंद्रीय कर विभाग में काम करती हैं। विशेष ट्रेन पर हुए विवाह को विधिवत रवि शंकर ने सम्पन्न कराया। इसी ट्रेन से रविशंकर समूचे उत्तर प्रदेश की यात्रा पर निकले हुए हैं। अभी यह साफ नहीं है कि नवविवाहित दंपति आर्ट ऑफ लिविंग गुरु की मंडली या उनके अनुयायियों का हिस्सा हैं। बहरहाल यात्रा के दौरान श्री श्री के अनुयायियों ने नवविवाहित दंपति को शुभकामनाएं दीं।

रविशंकर के एक अनुयायी ने प्रधानमंत्री के साथ साथ रेल मंत्री को टैग करते हुए ट्वीट किया कि भारतीय रेल के इतिहास में संभवत: यह पहला मौका है जब ट्रेन में सफर के दौरान विधिवत विवाह सम्पन्न हुआ! गुरुदेव की मौजूदगी में ज्योत्सना और सचिन परिणय सूत्र में बंध गये। ट्विटर पर विवाहित जोड़े की फूल मालाएं पहनी कई तस्वीरें भी पोस्ट की गयी हैं।  

Advertising