मराठा आरक्षणः आज से मुंबई में जेल भरो आंदोलन, अब तक 6 लोगों ने की खुदकुशी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 01, 2018 - 08:30 AM (IST)

मुंबई: मराठा आंदोलन की आंच कम होती नजर नहीं आ रही है। महाराष्ट्र में एक श्रमिक और एक छात्र के अपनी जान लेने के साथ ही मराठा आरक्षण आंदोलन की मांग को लेकर खुदकुशी करने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। वहीं, राज्य में इस मुद्दे को लेकर आठ लोगों ने आत्मदाह की भी कोशिश की। वहीं सकल मराठा मोर्चा के नेता प्रवीण पटेल ने कहा कि मराठा समुदाय के लोग बुधवार को मुंबई में जेल भरो आंदोलन करेंगे। इससे पहले मराठा संगठनों ने कहा था कि उनकी आरक्षण की मांग के समर्थन में 9 अगस्त को मुंबई में एक महारैली की जाएगी।
PunjabKesari
पुलिस के मुताबिक औरंगाबाद जिले में फुलांबरी तहसील के वदोदबाजार गांव में 17 वर्षीय छात्र ने कुएं में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। एक अधिकारी ने बताया कि प्रदीप हरि म्हेस्के को दसवीं की परीक्षा में 75 प्रतिशत अंक मिले थे लेकिन मराठा आरक्षण नहीं होने के कारण एक जूनियर कॉलेज और तकनीकी प्रशिक्षण संस्थान में उसका नामांकन नहीं हो सका था।
PunjabKesari
म्हास्के के खुदकुशी कर लेने से महाराष्ट्र में प्रदर्शन और तेज हो गए हैं। मराठा समुदाय के लोगों ने औरंगाबाद-जलगांव मार्ग पर ‘रास्ता रोको’ प्रदर्शन शुरू कर दिया। वहीं अधिकारियों ने कहा कि मराठा समदाय के लोगों को आश्वस्त किया है कि हम उनकी मांगों को सरकार के समक्ष उ‍ठाएंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News