हीरे पर उकेरा भारत का नक्शा, अंदर ही बना दी PM मोदी की तस्वीर

Saturday, Jan 11, 2020 - 09:56 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता देश में ही नहीं दुनिया में भी। इस मामले में वह दुनिया के सबसे ताकतवर नेता डोनाल्ड ट्रंप को भी पीछे छोड़ चुके हैं। लेकिन उनके गृह राज्य गुजरात में एक हीरा कारोबारी ने जो कमाल किया है, वो जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

दरअसल, गुजरात के सूरत में हीरा तराशने का काम करने वाले एक शख्स ने दिन रात मेहनत करके पीएम मोदी की तस्वीर को ही हीरे के अंदर गढ़ दिया। इसे पूरा करने में उस शख्स को एक दो दिन नहीं, बल्कि पूरे 2 महीने लगे।

हीरा कारीगर के तौर पर काम करने वाले शख्स आकाश ने अपनी कलाकृति के बारे में बताया कि उसने डेढ़ कैरेट के एक हीरे में पहले भारत के नक्शा उकेरा, फिर लेजर इंस्क्रिप्शन के जरिए पीएम मोदी की छवि बना दी।

आकाश ने बताया कि पीएम मोदी की छवि बनाने के लिए उसे रोजाना 5 से 6 घंटे की कड़ी मेहनत करनी पड़ी, तब जाकर 2 महीने में यह स्पेशल हीरा तैयार हुआ।

आकाश ने बताया कि उन्होंने इस खास हीरे को 12 साल किसी शख्स ने खरीदा था और उसने मुझसे एक दिन पूछा इसका हम क्या बेहतर बना सकते हैं। इस पर आकाश ने डिजाइनर होने के नाते उस हीरे देखा और उस पर भारतीय नक्शा और  उसके अंदर पीएम मोदी की तस्वीर बनाने की योजना बनाई।

Yaspal

Advertising