सचिन पायलट के समर्थन में आए कई युवा कांग्रेसी नेता, सोनिया गांधी से की बात

Tuesday, Jul 14, 2020 - 06:24 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान में कांग्रेस में चल रहे घमासान के बीच उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, खाद्यमंत्री रमेश मीणा एवं पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह को मंत्रिमंडल से निष्कासित कर दिया गया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि पायलट को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है। इस बीच कुछ कांग्रेस के युवा नेता सचिन पायलट के समर्थन में आ गए हैं, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद और दीपेंद्र हुड्डा ने सोनिया गांधी से सचिन पायलट को लेकर बात की तो वहीं, महाराष्ट्र से पूर्व कांग्रेस सांसद प्रिया दत्त ने कहा कि एक और दोस्त ने पार्टी छोड़ दी।

पायलट के समर्थन में उतरी प्रिया दत्त ने ट्वीट कर कहा कि एक और दोस्त ने पार्टी छोड़ दी। दोनों सचिन और ज्योतिरादित्य सहकर्मी थे और अच्छे दोस्त थे। दुर्भाग्य से हमारी पार्टी ने 2 दिग्गज युवा नेताओं को खो दिया है। मेरा मानना है कि महत्वाकांक्षी होना गलत है। उन्होंने सबसे कठिन समय के माध्यम से कड़ी मेहनत की है।

इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने ट्वीट कर कहा था कि सचिन पायलट सिर्फ एक सहयोगी ही नहीं बल्कि मेरे दोस्‍त भी हैं। कोई भी इस तथ्‍य से इनकार नहीं कर सकता है कि वर्षों से उन्‍होंने पार्टी के लिए समर्पण के साथ काम किया है। उम्‍मीद है कि परिस्थितियां सुधरेंगी। दुखद है कि बात यहां तक पहुंची।'

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, पायलट को हटाए जाने की घोषणा के कुछ देर बाद प्रियंका सोनिया के आवास 10 जनपथ पहुंचीं। माना जा रहा है कि दोनों ने राजस्थान के ताजा घटनाक्रम और आगे की रणनीति पर चर्चा की। गौरतलब है कि अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ बगावती रुख अपनाने वाले पायलट एवं उनके साथी नेताओं के खिलाफ कांग्रेस ने कड़ी कार्रवाई की है। पायलट को उपमुख्यमंत्री पद के साथ-साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है।


 

Yaspal

Advertising