2000 करोड़ का ड्रग्स रैकेट, बॉलीवुड कनेक्शन और स्टालिन का नाम... जफर सादिक की गिरफ्तारी से खुलेंगे कई राज

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 05:31 PM (IST)

नेशनल डेस्कः एनसीबी ने शनिवार को कहा कि उसने अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी के एक मामले की जांच के संबंध में तमिलनाडु में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) के पूर्व पदाधिकारी जाफर सादिक को गिरफ्तार किया है। अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी से जुड़ा यह मामला लगभग दो हजार करोड़ रुपये से अधिक का है। एनसीबी के उपमहानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि सादिक को शनिवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।

एनसीबी ने सादिक को भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच फैले अंतरराष्ट्रीय मादक तस्कर गिरोह का सरगना करार दिया है। तमिल फिल्मों के निर्माता सादिक को सत्तारूढ़ द्रमुक से हाल में निष्कासित किया गया था। एजेंसी ने मादक पदार्थ तस्करी गिरोह से सादिक के कथित संबंधों का खुलासा किया था और इसके बाद उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया था। राज्य में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) इस मुद्दे पर लगातार द्रमुक को निशाना बना रहे हैं।

पिछले महीने एनसीबी ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था और दिल्ली के एक गोदाम में छापेमारी में 50 किलोग्राम मादक पदार्थ बनाने वाला रसायन ‘स्यूडोएफेड्राइन' जब्त किया था। वर्ष 2023 के अंत में ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड के अधिकारियों ने भारत से उनके देशों में तस्करी की जा रही 'भारी मात्रा में' स्यूडोएफेड्राइन के बारे में गोपनीय जानकारी दी थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ और एनसीबी ने छापेमारी की थी।

एनसीबी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों ने कथित तौर पर बताया था कि पिछले तीन वर्षों में उन्होंने स्यूडोएफेड्राइन की कुल 45 खेप भेजी हैं, जिसमें लगभग 3,500 किलोग्राम मादक पदार्थ था और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत दो हजार करोड़ रुपये से अधिक थी। अन्नाद्रमुक ने आरोप लगाया कि द्रमुक शासन में राज्य मादक पदार्थ का अड्डा बन गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News