''ऐसे कई सवाल हैं जिन्हें उठाने की ज़रूरत है, लेकिन...'', बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर बोली कांग्रेस

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 03:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने ओडिशा के बालासोर जिले में हुए भीषण रेल हादसे पर दुख जताते हुए शनिवार को कहा कि यह दुर्घटना इस बात को सोचने के लिए बाध्य करती है कि रेलवे में सुरक्षा हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। पार्टी ने स्थिति का जायजा लेने के लिए अपने दो वरिष्ठ नेताओं- अधीर रंजन चौधरी और ए चेल्ला कुमार को घटनास्थल पर भेजा है।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, "कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे जी ने लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी, पार्टी के उड़ीसा प्रभारी ए चेल्ला कुमार को तत्काल घटनास्थल पर भेजा है। दोनों नेता हालात का जायजा लेंगे और कांग्रेस एवं इसके अग्रिम संगठनों की ओर से किए जा रहे राहत संबंधी प्रयासों की निगरानी करेंगे।"

कई सवाल उठाने की जरूरत है, लेकिन...
पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि इस दुर्घटना को लेकर कई सवाल उठाने की जरूरत है, लेकिन उनकी पार्टी इन सवालों को रविवार को उठाएगी। रमेश ने ट्वीट किया, "ओडिशा में हुआ रेल हादसा वाकई बहुत दर्दनाक है। यह अत्यंत दुख का विषय है। यह हादसा इस बात पर सोचने के लिए बाध्य करता है कि रेल नेटवर्क के कामकाज में सुरक्षा हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता क्यों होनी चाहिए।

रेल हादसे में 261 लोगों ने गंवाईं जान 
ऐसे कई सवाल हैं जिन्हें उठाने की ज़रूरत है, लेकिन आज नहीं कल उठाएंगे।" ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में मृतक संख्या शनिवार को बढ़कर कम से कम 261 हो गई। इस हादसे में सैकड़ों यात्री घायल भी हुए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News