राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी धनखड़ को बधाई

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 08:45 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ भारत के 14वें उपराष्ट्रपति होंगे। वह 11 अगस्त को पद की शपथ लेंगे। जगदीप धनखड़ के उपराष्ट्रपति चुने जाने के बाद बधाईयों का सिलसिला शुरू हो गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जगदीप धनखड़ को जीत की बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अकबर रोड पहुंचकर बधाई दी। गृह मंत्री अमित शाह, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने जगदीप धनखड़ को बधाई दी है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बधाई देते हुए कहा कि जगदीप धनखड़ को भारत के उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई। सार्वजनिक जीवन के आपके लंबे और समृद्ध अनुभव से राष्ट्र को लाभ होगा। एक उत्पादक और सफल कार्यकाल के लिए मेरी शुभकामनाएं।


अमित शाह ने ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा कि किसान पुत्र श्री जगदीप धनखड़ जी का भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होना पूरे देश के लिए हर्ष का विषय है। धनखड़ जी अपने लम्बे सार्वजनिक जीवन में निरंतर जनता से जुड़े रहे हैं। जमीनी मुद्दों की बारीकी समझ व उनके अनुभव का उच्च सदन को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि मुझे विश्वास है कि उपराष्ट्रपति व राज्यसभा के सभापति के रूप में जगदीप धनखड़ जी संविधान के एक आदर्श संरक्षक सिद्ध होंगे। उन्हें इस जीत पर बधाई देता हूँ। साथ ही मोदी जी के नेतृत्व में NDA सहयोगियों, अन्य दलों व संसद सदस्यों का धनखड़ जी का समर्थन करने के लिए आभार व्यक्त करता हूँ।


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जगदीप धनखड़ को ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने मार्गरेट अल्वा को भी शुक्रिया कहा है। राहुल ने ट्वीट में कहा कि श्री जगदीप धनखड़ जी को भारत के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर बधाई। संयुक्त विपक्ष की भावना का अनुग्रह और सम्मान के साथ प्रतिनिधित्व करने के लिए श्रीमती मार्गरेट अल्वा जी को धन्यवाद।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर बधाई दी है। योगी आदित्यनाथ ने कहा, भारत के माननीय उप राष्ट्रपति पद हेतु NDA के उम्‍मीदवार श्री जगदीप धनखड़ जी को प्रचंड विजय की हार्दिक बधाई। किसान परिवार से माननीय उप राष्‍ट्रपति तक की आपकी यात्रा लोकतंत्र के प्रति जन-जन के विश्वास को मजबूत करती है। आपके विराट अनुभवों का लाभ पूरे देश को मिलेगा एवं राज्य सभा की गरिमा और प्रगाढ़ होगी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जगदीप धनखड़ को बधाई देते हुए कहा कि उपराष्ट्रपति चुनाव जीतने पर श्री जगदीप धनखड़ को बधाई। उनका लंबा सार्वजनिक जीवन, व्यापक अनुभव और लोगों के मुद्दों की गहरी समझ निश्चित रूप से राष्ट्र को लाभान्वित करेगी। मुझे विश्वास है कि वह एक असाधारण वीपी और राज्यसभा के सभापति बनेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News