मनसुख हिरेन हत्याकांडः महाराष्ट्र एटीएस ने एक संदिग्ध व्यक्ति हिरासत में लिया, पूछताछ जारी

Monday, Mar 22, 2021 - 06:33 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मनसुख हिरेन मामले में महाराष्ट्र एटीएस ने एक व्यक्ति को हिरासत में है। महाराष्ट्र की एटीएस टीम ने गुजरात से एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया है। गुजरात से पकड़े गए युवक को एटीएस की टीम महाराष्ट्र लेकर आई। एटीएस की टीम युवक से पूछताछ कर रही है। एटीएस के अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति ने 14 सिमकार्ड दिए थे।

इससे पहले एटीएस ने व्यवसायी मनसुख हिरन की कथित हत्या के मामले के संबंध में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। रविवार को एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार देर रात को एक पुलिसकर्मी विनायक शिंदे और एक सटोरिये नरेश धारे को गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी ने कहा, “मामले के संबंध में पूछताछ के लिए दोनों आरोपियों को शनिवार को एटीएस मुख्यालय में बुलाया गया था और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।” उन्होंने बताया कि शिंदे, लखन भैया फर्जी मुठभेड़ मामले में दोषी है और पिछले साल ही वह कुछ दिनों के लिए फरलो पर जेल से बाहर आया था। यह गिरफ्तारी उस दिन की गई जब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हिरन की मौत के मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को सौंप दी। तब तक इस मामले की जांच एटीएस कर रही थी।

अधिकारी ने कहा, “राज्य एटीएस ने अब तक कई लोगों से पूछताछ की है जिनमें मृतक के परिजन और पुलिस अधिकारी शामिल हैं। इन दोनों की गिरफ्तारी इस मामले में मिली बड़ी कामयाबी है।” एनआईए, विस्फोटकों की लदी कार और सचिन वाजे प्रकरण की जांच भी कर रही है। 

Yaspal

Advertising