मनोहर पर्रिकर ने रक्षा मंत्री पद से इस्तीफा दिया, कल लेंगे गोवा के CM पद की शपथ

Monday, Mar 13, 2017 - 01:28 PM (IST)

नई दिल्‍ली: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि पर्रिकर ने अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंप दिया है। पर्रिकर कल शाम पांच बजकर 15 मिनट पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। 

मैं कल शाम कैबिनेट मंत्रियों के साथ शपथ लूंगा: पर्रिकर
पर्रिकर ने कहा, ‘‘ मैंने रक्षा मंत्री के तौर पर अपना इस्तीफा दे दिया है और इसे प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दिया है। मैं कल शाम कैबिनेट मंत्रियों के साथ शपथ लूंगा।’’  यह पूछे जाने पर कि कितने मंत्री शपथ लेंगे पर्रिकर ने कहा, ‘‘ मंत्रियों की संख्या और अन्य मुद्दों पर फैसले पर फिलहाल विचार किया जा रहा है। एक बार कैबिनेट को अंतिम रूप दे दिया जाए फिर हम मीडिया को जानकारी देंगे।’’  

गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने तटीय राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए पर्रिकर को आमंत्रित किया है। इससे पहले पर्रिकर ने कल 21 विधायकों के समर्थन वाला एक पत्र राज्यपाल को सौंपा था। गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन विधायक, एमजीपी के तीन विधायक और दो निर्दलीयों ने पर्रिकर को समर्थन देने का एलान किया था।  भाजपा राज्य की 40 विधानसभा क्षेत्रों में 13 सीटें जीतकर दूसरे स्थान पर रही जबकि कांग्रेस ने 17 सीटें जीती हैं। बहरहाल, भाजपा पर्रिकर के नेतृत्व में अन्य पार्टियों और निर्दलीय का समर्थन हासिल करके संयाबल जुटाने में कामयाब रही। 

Advertising