पठानकोट हमला: पर्रिकर ने दिए पाकिस्तान की भीतरी मदद के संकेत

Tuesday, Mar 01, 2016 - 02:24 PM (IST)

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज संकेत दिए कि पठानकोट वायु सैनिक अड्डे पर इस साल के शुरू में किया गया आतंकवादी हमला पाकिस्तान की परोक्ष मदद के बिना संभव नहीं था। पर्रिकर ने राज्यसभा में पूरक प्रश्नों के जवाब में कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) इस हमले की जांच कर रही है और इसके पूरा होने पर ही इस बारे में विस्तार से जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि इतना जरूर है कि हमले में पाकिस्तान के आतंकवादी शामिल थे और इसमें उन्हें पाकिस्तान की मदद मिली थी।  

रक्षा मंत्री ने कहा ,‘‘ वहां (पाकिस्तान) की मदद के बिना आतंकवादी हमला नहीं कर सकते। ’’ उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी रक्षा प्रतिष्ठानों की सुरक्षा की समीक्षा करने के लिए सेना उप प्रमुख की अध्यक्षता में एक समिति गठित की है । यह समिति सुरक्षा में हुई चूक के बारे में रिपोर्ट के साथ साथ इन प्रतिष्ठानों की सुरक्षा पुख्ता करने के उपायों के बारे में भी सुझाव देगी। 

उल्लेखनीय है कि गत 1 जनवरी की रात पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले में सात सुरक्षाकर्मी मारे गए थे और एयरबेस में घुसे आतंकवादियों के सफाए के लिए कई दिनों तक अभियान चला था जिसमें सेना, वायु सेना के साथ साथ राष्ट्रीय सुरक्षा गारद के कमांडों ने भी हिस्सा लिया था।  

Advertising