कठुआ-उन्नाव रेप मामले पर ''मौन मोदी'' को मनमोहन सिंह ने दी ये सलाह

Wednesday, Apr 18, 2018 - 11:25 AM (IST)

नई दिल्ली: कठुआ और उन्नाव बलात्कार मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी सभी को खल रही है। महिलाओं की सुरक्षा से लेकर बच्चियों की पढ़ाई पर खुलकर बोलने वाले पीएम मोदी ने फिलहाल इस मामले पर अभी तक कुछ नहीं कहा है। पीएम मोदी के इस मौन पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने निशाना साधा है। सिंह ने कहा कि मैं पीएम से कहना चाहता हूं कि कभी ऐसा ही मामला मेरे सामने भी था तब मोदी ने जो सलाह मुझे दी थी अब वे इस पर अमल करें और ऐसे मौकों पर कुछ तो बोलें। मनमोहन सिह ने कहा कि कभी मोदी मुझे बोलने की सलाह दिया करते थे लेकिन पीएम को अब खुद इस पर अमल करना चाहिए।

कांग्रेस कार्यकाल में 'मौन मोहन सिंह' कहे जाने पर सिंह ने कहा कि वे जब तक पीएम के पद पर रहे उन्हें इस तरह की टिप्पणियों का सामना करना पड़ा लेकिन मैं मोदी से कहना चाहता हूं कि उन्हें अक्सर बोलते रहना चाहिए। पूर्व पीएम ने कहा कि दिल्ली में 2012 में हुए निर्भया कांड के बाद कांग्रेस ने आरोपियों को नहीं बख्शा और उन पर कार्ऱवाई में भी देरी नहीं की। साथ ही हमने बलात्कार मामले में कानून में बदलाव किया था।

मामले को गंभीरता से महबूबा मुफ्ती
मनमोहन सिंह ने कहा कि कठुआ जैसी घिनौने मामले को जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती को और ज्यादा सख्ती और गंभीरता से निपटना होगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार महिलाओं की सुरक्षा, दलितों के उत्पीड़न को लेकर गंभीर नहीं है।

Seema Sharma

Advertising