मनीष सिसोदिया ने मोदी सरकार के ''योजना प्रचार'' पर उठाए सवाल

Saturday, Jan 28, 2017 - 03:32 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्र की मोदी सरकार की अहम योजनाओं के प्रचार पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार बताए कि प्रचार के लिए कौन सी प्रक्रिया अपनाई गई और भुगतान कैसे हुआ। सिसोदिया ने केंद्र सरकार की डिजिटल इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया, मेक इन इंडिया और नरेंद्र मोदी ऐप पर सवाल उठाए। सिसोदिया ने पीएम के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा को चिट्ठी लिखकर पूछा कि भारत सरकार इन योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया तथा ट्विटर, फेसबुक, गूगल, यूट्यूब पर विज्ञापन करती है। सरकार के इस तरह के विज्ञापन देने की प्रक्रिया के संबंध में आपसे कुछ जानकारी चाहता हूं।

सिसोदिया ने पूछा कि सोशल मीडिया पर विज्ञापन देने के लिए क्या कोई बिडिंग प्रक्रिया अपनाई गई थी। नरेंद्र मोदी ऐप्प किसने बनाया है? नरेंद्र मोदी पर मालिकाना हक किसका है। नरेंद्र मोदी ऐप्प के विज्ञापन पर कितना खर्च हुआ। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जुलाई 2016 में हुए कार्यक्रम ‘टॉक टू एके’ में अनियमितताओं के आरोप हैं जिसमें सीबीआई उनकी भूमिका की जांच कर रही है। आरोप यही है कि इस कार्यक्रम के प्रचार के लिए एक निजी कंपनी को बिना टेंडर ठेका दिया गया। 

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