आतिशी की जाति बताने पर फसे सिसोदिया, EC ने जारी किया नोटिस

Tuesday, May 07, 2019 - 04:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अपने एक ट्वीट को लेकर विवादों में घिर गए हैं। पूर्वी दिल्ली आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी का जाति और धर्म बताने पर चुनाव आयोग ने उन्हे नोटिस जारी कर दिया है।  चुनाव अधिकारी ने सिसोदिया के ट्वीट को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उनसे कल साम 5 बजे तक जवाब दाखिल करने को कहा है। 


दरअसल कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान द्वारा आतिशी के धर्म को लेकर बयानबाजी किए जाने के बाद सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा था कि मुझे दुख है कि बीजेपी और कांग्रेस मिलकर हमारी पूर्वी दिल्ली की प्रत्याशी आतिशी के धर्म को लेकर झूंठ फैला रहे हैं। बीजेपी और कांग्रेस वालो! जान लो- आतिशी सिंह है उनका पूरा नाम राजपूतानी है। पक्की क्षत्राणी... झांसी की रानी है। बच के रहना। जीतेगी भी और इतिहास भी बनाएगी। 


वहीं इससे पहले सिसोदिया ने कहा था कि वह लोगों को मंदिर-मस्जिद (धर्म की राजनीति) के बजाय शिक्षा एवं स्वास्थ्य के लिए वोट करने के लिये समझाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने भाजपा से ‘तुच्छ राजनीति' नहीं करने और ‘अगर उन्होंने कोई' काम किया है तो उस आधार पर वोट मांगने का प्रयास करने का भी अनुरोध किया। आप नेता ने कहा कि चुनाव आयोग को भी शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली, नौकरी जैसे अन्य मुद्दों पर राजनीतिक दलों को वोट मांगने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए और घृणा के नाम पर वोट मांग रहे पार्टियों को हतोत्साहित करना चाहिए। 

vasudha

Advertising