मनीष सिसोदिया बोले- अगर दिल्ली में फैलता है ''कम्युनिटी स्प्रेड'' तो बदलेंगे प्लान

Monday, Jun 08, 2020 - 05:01 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि हम यहां पर कम्युनिटी स्प्रेड की जांच करेंगे और अगर ऐसा हुआ तो हम कोरोना वायरस से लड़ने की अपनी रणनीति बदलेंगे। सिसोदिया ने बताया कि राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक बैठक कल यानी मंगलवार को कोरोना की स्थिति पर आयोजित की जाएगी। इस दौरान इस बात पर चर्चा की जाएगी कि दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो चुका है या नहीं। 

सिसोदिया ने कहा कि अगर प्रतिभागी विशेषज्ञों ने कहा कि यहां कम्युनिटी स्प्रेड फैला हुआ है तो हम अपनी रणनीति बदल देंगे। इस बैठक में मैं भी भाग लूंगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबियत ठीक न होने के कारण उन्होंने मुझे इस बैठक के लिए अधिकृत किया है। 

अचानक बिगड़ी दिल्ली के CM की तबीयत, BJP अध्यक्ष ने फोन पर जाना हाल

सीएम केजरीवाल का होगा कोरोना टेस्ट
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत अचानक खराब हो गई है। बताया जा रहा है कि उनके गले में खराश है और उन्हें हल्का बुखार है। इस तरह के लक्षण को देखते हुए उनका कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। सीएम केजरीवाल ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। रविवार दोपहर से उन्होंने कोई भी मीटिंग नहीं ली है। इसके साथ ही उन्होंने आगामी बैठकों को कैंसिल कर दिया है। उन्होंने कल से किसी से कोई भी मुलाकात नहीं की है। 

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री बोले- दिल्ली से आ रहे हैं इलाज कराने लोग, हमने किसी को मना नहीं किया

दिल्ली में दो सप्ताह में 56 हजार पार होगी संक्रमितों की संख्या
वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि अगले दो सप्ताह में संक्रमितों की संख्या 56 हजार के पार पहुंचने वाली है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए लगातार काम किया जा रहा है। सरकार लगातार अस्पतालों में बेड्स बढ़ाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि अभी हमारे पास 8,500-9000 बेड्स उपलब्ध हैं। आने वाले 15 दिनों में हम इनकी संख्या को बढाकर 15-17 हजार करने वाले हैं। 

कोरोना वायरस: अस्पताल रिजर्व करने के मामले में केजरीवाल सरकार को हाईकोर्ट का नोटिस

दिल्ली में संक्रमितों का आंकड़ा 29 हजार के करीब
बता दें कि दिल्ली में रविवार को 1282 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां संक्रमितों का आंकड़ा 28936 हो गया है। हालांकि राहत की बात ये है कि यहां पर अब तक 10999 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। रविवार को 335 लोग ठीक होकर अपने घर गए। दिल्ली में इस समय कोरोना के 17125 सक्रिय मामले। 

Murari Sharan

Advertising