मंगल-राहू का अंगारक योग, 22 जून तक सावधानी बरतने की जरूरत

Saturday, Jun 15, 2019 - 11:18 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

जालन्धर (धवन): स्थानीय ज्योतिषी तथा राशि ज्योतिष अनुंसधान केंद्र, सोढल रोड जालंधर के आचार्य डा. विजय तिवारी ने कहा है कि मंगल तथा राहू का अंगारक दोष बना हुआ है जो देश में तनावपूर्ण परिस्थितियां पैदा कर रहा है। पूरे देश में चोरी, दुर्घटनाएं व मौतें हो रही हैं। 

डा. तिवारी ने कहा कि मंगल-राहू का अंगारक योग 22 जून तक बना रहेगा। उन्होंने कहा कि मिथुन राशि पर मंगल, राहू व बुध की युति सीमा पर जवानों के लिए नुक्सानदेह है। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार सीमा पर जवानों पर हमले हो रहे हैं या उनकी शहादतें हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि देश में इस ग्रह योग के कारण डर का माहौल सभी में समाहित रहेगा। आम जनता किसी न किसी कारण परेशान रहेगी। शनि और केतू धनु राशि में होने से हृदय रोग जैसी बीमारियां उत्पन्न करेंगे। तुला, वृश्चिक, धनु राशि वालों को तथा शुक्र अपनी राशि में होने से कारोबार करने वालों को कुछ फायदा मिलने के आसार हैं। सूर्य के साथ शुक्र की युति वृष राशि में चल रही है जिस कारण शुक्र ग्रह अस्त है, इसलिए 28 जून तक तो भीषण गर्मी का सामना लोगों को करना पड़ेगा। कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश से तबाही का योग भी बन सकता है। 

उन्होंने कहा कि बृहस्पति वृश्चिक राशि में वक्री अवस्था में चल रहे हैं जिस कारण सफेद रंग की गाडिय़ों में सफर करने से परहेज करें। शनि देव भी वक्री अवस्था में हैं, इसलिए शनिदेव की आराधना करने से सफलता मिलेगी तथा रोगों का भी निदान होगा।

Niyati Bhandari

Advertising