Facebook पर बैन होगा अश्लील कंटेंट, मेनका गांधी ने की अधिकारियों से बात

Monday, Oct 29, 2018 - 05:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  महिलाओं के साथ यौन शोषण की घटनाओं को लेकर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी काफी चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को सुरक्षित माहौल देने के लिए सरकार लगातार कदम उठा रही है। इसी बीच, उन्होंने महिलाओं और बच्चों को अश्लील दृश्यों में दिखाने से रोकने के तौर-तरीकों पर भी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक के अधिकारियों के साथ चर्चा की। 

फेसबुक से बढ़ रही है अश्लील दृश्य देखने की आदत
मेनका के कार्यालय में हुई इस मुलाकात के दौरान फेसबुक अधिकारियों ने फेसबुक पर महिलाओं और बच्चों को अश्लील दृश्य में दिखाने से रोकने के लिए कदम उठाने का आश्वासन दिया। फेसबुक के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व एंटीगोन डेविड और आंखी दास ने किया। केंद्रीय मंत्री की इस बैठक के दौरान अश्लील दृश्यों में महिलाओं और बच्चों के दुरुपयोग पर चिंता व्यक्त की गई और इन्हें रोकने के लिए उचित कदम उठाने पर सहमति बनी। हाल के दिनों में इंटरनेट पर महिलाओं और बच्चों को अश्लील दृश्यों में दिखाने की प्रवृत्ति बढ़ी है। 
 

'मी टू' को लेकर भी मेनका गांधी सख्त
बता दें कि देश में चल रहे 'मी टू' अभियान को लेकर भी मेनका गांधी ने सख्त रुख अपनाया हुआ है। उन्होंने हाल ही में सभी राष्ट्रीय व क्षेत्रीय दलों को पत्र लिखकर अपने यहां यौन उत्पीड़न के मामलों को देखने के लिए आंतरिक शिकायत समिति का गठन करने को कहा था। मेनका का कहना है कि राजनीतिक दलों में काम कर रही महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल सुनिश्चित किया जाना चाहिए। 


 

vasudha

Advertising