टीन शैड हादसे में मंडी सचिव बर्खास्त

Monday, Jul 30, 2018 - 11:00 PM (IST)

बीकानेरः राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के पदमपुर कस्बे में नई अनाज मण्डी में टीन शैड हादसे के मामले में मण्डी सचिव पवन भास्कर को आज बर्खास्त कर दिया गया जबकि आयोजक दिलबाग सिंह एवं अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

श्रीकरणपुर के पुलिस उपाधीक्षक मोहम्मद अयूब ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 336, 337 और 287 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जिला प्रशासन ने इस घटना की जांच अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) नखतदान बारहठ को सौंपी है। उधर भास्कर को बर्खास्त करने पर धानमण्डी के मजदूरों ने देर शाम इसका विरोध करते हुए आरोप लगाया कि बर्खास्तगी बिना जांच के की गई है। मजदूर नेताओं ने कहा कि पहले जांच होनी चाहिए थी कि इस हादसे के लिए वास्तव में जिम्मेदार कौन है, प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने इस तरफ ध्यान क्यों नहीं दिया कि अनाज मण्डी में इतनी बड़ी प्रतियोगिता हो रही है, उसमें सुरक्षा के कोई प्रबंध किये गये हैं या नहीं।



उल्लेखनीय है कि कल धानमंडी में ग्रामीणों की ट्रैक्टर टोचन प्रतियोगिता के दौरान भीड़ के टीनशैड पर चढ़कर प्रतियोगिता देखने के दौरान टीन शैड गिर जाने से कई लोग घायल हो गये थे। करीब तीस घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें आठ को छोड़कर सभी को आज छुट्टी दे दी गई।

 

Yaspal

Advertising