खुले मैनहोल में गिरा इस बड़ी कंपनी का मैनेजर, बाहर निकलकर बोले- नरक जैसा था माहौल

Saturday, Apr 27, 2019 - 06:52 PM (IST)

मुंबईः देश की टॉप कंपनियों में शुमार हेलिओस कैपिटल के फाउंडर समीर अरोड़ा गुरुवार को खुले मैनहोल में गिर गए। सेंट्रल मुंबई के लोअर परेल इलाके में फीनिक्स मिल्स मॉल के पास यह हादसा हुआ।अरोड़ा ने शुक्रवार को कई ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी। जिसे उन्होंने मोहम्मद रफी के मशहूर गाने ये है 'बॉम्बे मेरी जान' के ज़रिए बताया कि किस तरह वह मौत के मुंह से बच निकले। घटना के दौरान वह मोबाइल पर किसी से बात कर रहे थे।

नरक जैसा था अंदर का अनुभव
सेंट्रल मुंबई के लोअर परेल में टॉनी फ़ीनिक्स मिल्स मॉल के बाहर की घटना का जिक्र सोशल मीडिया पर किया है। अपने दोस्त नीरज बत्रा के एक ट्वीट का जवाब देते हुए अरोड़ा ने बताया, 'ये बहुत नरक जैसा और बदबूदार अनुभव था। थोड़ी देर के लिए खो जाने के बाद मैंने किसी तरह अपनी जान बचाई।' उन्होंने दूसरा ट्वीट किया, 'लड़के और लड़कियों, जिंदगी में हमेशा सतर्क रहो और सावधानी बरतो। ये है मुंबई मेरी जान, जो लेने ही वाली थी मेरी जान।'

एक अन्य ट्वीट में अरोड़ा ने बताया कि उन्हें हल्की चोटें आई हैं जिसके लिए उन्होंने इंजेक्शन लगवा लिया है। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि मैं किस तरह बाहर निकला, मैंने मैनहोल के दो हिस्सों को पकड़ा और किसी तरह अपने आप को ऊपर की ओर खींचा।' इस घटना में अरोड़ा का मोबाइल भी कहीं खो गया. उन्होंने ट्वीट किया, 'अगर बीएमसी (BMC) को मेरा सैमसंग फोन मिल जाए, तो वह उसे तोहफे के तौर पर रख सकते हैं।'

बढ़ती जा रही हादसों की तादाद
बता दें कि पिछले महीने मुंबई में सीएसटी रेलवे स्टेशन के नजदीक एक फुट ओवर ब्रिज गिर गया था, इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई थी। ब्रिज के गिरने से आधा दर्जन से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इससे पहले अगस्त 2017 में एक डॉक्टर की अपने घर से कुछ दूरी पर सीवर में गिरने से मौत हो गई थी।

बीजेपी ने किया था वादा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीजेपी ने वादा किया है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह बुनियादी ढांचे और जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए 1.44 ट्रिलियन डॉलर खर्च करेगी। भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना पिछले दो दशकों से मुंबई के स्थानीय निकाय में सरकार का हिस्सा रही हैं। आने वाले सोमवार (29 अप्रैल) को यहां वोट डाले जाएंगे।

 
 

jyoti choudhary

Advertising