शरद पवार को थप्पड़ मारने वाला शख्स 8 साल बाद गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने पकड़ा

Wednesday, Nov 13, 2019 - 03:41 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार को एक कार्यक्रम के दौरान थप्पड़ मारने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साल 2011 में दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान अरविंदर सिंह उर्फ (हरविंदर सिंह) ने पवार को थप्पड़ मार दिया था। कानूनी कार्रवाई के दौरान साल 2014 में कोर्ट ने उसे फरार घोषित किया था। दिल्ली पुलिस पिछले 8 साल से अरविंदर की तलाश में थी, उसके अब गिरफ्तार होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली है।

बता दें कि साल 2011 में पवार दिल्ली में इफको के एक साहित्यिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आए थे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद पवार जब बाहर निकल रहे थे तभी अरविंदर सिंह ने उनके गाल पर एक थप्पड़ जड़ दिया था। अचानक हुए इस हमले से शरद पवार लड़खड़ा गए थे और गिरते-गिरते बचे थे। हादसे के बाद संसद मार्ग पर मौजूद ऑडिटोरियम के निजी सुरक्षाकर्मियों ने तेजी दिखाते हुए अरविंदर को पकड़कर दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया था।

 

दिल्ली में एक ट्रांसपोर्टर अरविंदर के हमले की पवार ने उस दौरान आलोचना की थी और इसे कायराना हरकत बताया था जबकि आरोपी शख्स ने कहा था कि वह पूरे प्लान के साथ पवार को थप्पड़ मारने आया था क्योंकि ये सभी भ्रष्ट हैं। तब अरविंदर पुलिस कस्टडी से भागने में कामयाब हो गया था जिसके बाद से दिल्ली पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए जगह-जगह छापे भी मारे लेकिन वह पकड़ा न लगा और अब आठ साल बाद दिल्ली पुलिस के हाथ कामयाबी लगी है।

Seema Sharma

Advertising