श्रद्धालुओं के लिए प्रसाद बना रहा था शख्स, तभी खौलती हुई कड़ाही में गिरा...सामने आया दर्दनाक वीडियो

Monday, Aug 08, 2022 - 05:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु के मदुरै में दर्दनाक वीडियो सामने आया है। यहां एक शख्स की उबलते दलिये वाले कड़ाहे में गिरने से मौत हो गई। घटना 29 जुलाई की है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मृतक का नाम मुथु कुमार बताया जा रहा है। हादसे में मुथु 65 पर्सेंट तक जल गया था। घटना के चार दिन बाद मंगलवार (2 अगस्त) को मुथु ने दम तोड़ दिया।

 

बना रहे थे प्रसाद

एक रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु में इन दिनों 'आडी वेल्ली' नाम का एक पर्व हर साल धूमधाम से मनाया जाता है, इसमें देवी अम्मा के सम्मान में बड़ी मात्रा में दलिया बनाकर लोगों में बांटा जाता है। बीती 29 जुलाई को मदुरै के पजहनगनाथम में भी स्थानीय लोगों के लिए प्रसाद के तौर पर दलिया बनाया जा रहा था। मुथु कुमार अपने साथियों के साथ मिलकर स्थानीय मुथु मरियम्मम मंदिर के श्रद्धालुओं के लिए यह प्रसाद बनवा रहे थे। बड़े-बड़े बर्तनों में दलिया उबल रहा था कि तभी मुथु कुमार एक बर्तन के पास थोड़े असंतुलित दिखाई दिए और अचानक उसमें गिर गए।

 

घटनास्थल पर मौजूद एक सीसीटीवी कैमरे में ये घटना कैद हो गई जो अब वायरल हो रही है। फुटेज में दिख रहा है कि मुथु कुमार के बड़ी कड़ाही में गिरते ही वहां अफरातफरी मच गई। आसपास के लोगों को उन्हें बाहर निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। कड़ाही काफी ज्यादा गर्म थी और उसमें पक रहा दलिया खौल रहा था, इसके चलते उन्हें बाहर निकालने में लोगों को खासी दिक्कत हुई। जब तक मुथु को बाहर निकाला गया तब तक वे 65 पर्सेंट जल चुके थे। बाद में उन्हें राजाजी गवर्नमेंट अस्पताल में भर्ती किया गया लेकिन चार दिन के इलाज के बाद मंगलवार को उनकी मौत की खबर आई।

 

मुथु को आया था चक्कर

बताया जा रहा है कि घटना के समय मुथु कुमार काफी थका हुआ महसूस कर रहे थे। उनकी हालत इतनी खराब थी कि उन्हें चक्कर आ रहे थे। खुद को गिरने से बचाने की कोशिश में उन्हें होश नहीं रहा कि वे किसका सहारा लेकर खड़े हैं। पुलिस ने जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरा बरामद कर लिया, जिसमें यह पूरी घटना कैद हो गई।

Seema Sharma

Advertising