अलविदा 2017: मन की बात रहा ट्विटर का टॉप हैशटैग, जलिकट्टू और जीएसटी ने भी आगे

Friday, Dec 29, 2017 - 09:11 PM (IST)

नई दिल्लीः साल 2017 खत्म होने को है। एेसे में सभी पूरे साल का हिसाब-किताब लगाने में लगे हुए हैं। वहीं ट्विटर ने भी पूरे साल छाए रहे मुद्दों का लेखा-जोखा तैयार किया है। इसके लिए ट्विटर ने इस साल टॉप ट्रेंडिंग हैशटैग की सूची जारी की है। इसके मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' हैशटैग टॉप ट्रेंड रहा।

ट्वीटर पर मन की बात के बाद जलीकट्टू और जीएसटी ने जगह बनाई। सोशल साइट पर लोगों ने इन दोनों मुद्दों पर भी काफी बातें कीं। ट्विटर के मुताबिक, इसके अलावा टॉप लिस्ट में  #MumbaiRains और #TripleTalaq भी काफी ऊपर रहे। इनके अलावा #Demonetisation, #SwachhBharat, #UttarPradesh, #GujaratElections और #Aadhaar भी लोगों के बहस के केंद्र में रहे।

पीएम का यह प्रोग्राम हर महीने के आखिरी रविवार को ऑल इंडिया रेडियो, डीडी नेशनल और डीडी न्यूज पर प्रसारित किया जाता है। इस प्रोग्राम में पीएम देश से जुड़े अहम और प्रासंगिक मुद्दों पर बात करते हैं।

साल की शुरुआत में तमिलनाडु का पारंपरिक खेल जलिकट्टू बहस का एक बड़ा मुद्दा रहा, जब केंद्र ने इस पर रोक लगा दी थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें, पूरे तमिलनाडु में इस पर भारी विरोध हुआ था। बड़ी हस्तियां भी इसके विरोध में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने पहुंच गई थीं। इसी वजह से जलिकट्टू भी टॉप ट्रेंड रहा।

Advertising